VIDEO: MP अजब है! मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत करा दी विवाहित जोड़ों की शादी

दतिया नगरपालिका ने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत जिन जोड़ों के विवाह करवाए हैं उनमें से अधिकांश जोड़े पहले से ही शादीशुदा हैं. अधिकारी अब जांच कराने की बात कह रहे हैं.

Ashok sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 26, 2019, 5:32 PM IST
Ashok sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 26, 2019, 5:32 PM IST
अनियमितताओं और गलत कार्यों के लिए बदनाम दतिया नगरपालिका का एक और कारनामा सामने आया है. मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत नगरपालिका ने जिन जोड़ों के विवाह करवाए हैं उनमें से अधिकांश जोड़े पहले से ही शादीशुदा हैं. ऐसा नहीं है कि नगरपालिका के नुमाइंदों को ये सब पता नहीं था, नगरपालिका के नुमाइंदों को सब पता था लेकिन किसी की पार्षद से सिफारिश आने पर तो किसी जोड़े से जेब गर्म होने पर उनका नाम कन्यादान योजना में जोड़ दिया गया, अब जब नगरपालिका की करतूत उजागर हुई तो अब अधिकारी जांच की बात कहकर अपनी कारगुजारी छिपाने का प्रयास कर रहे हैं.

सहायता राशि लेने के लिए हुआ यह फर्जीवाड़ा

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत मध्य प्रदेश सरकार गरीबों की लड़की की शादी के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करती है. पहले इस योजना के तहत राज्य सरकार 25 हजार रुपए देती थी जिसे बढ़ाकर अब 51 हजार रुपए कर दिया गया है. यह सहायता केवल सामूहिक विवाह होने पर ही दी जाती है. इसी योजना का लाभ उठाने के लिए पहले से शादीशुदा जोड़ों ने नगरपालिका के कर्मचारियों को रिश्वत खिलाकर फिर से सामूहिक रूप से शादी समारोह में शामिल हो गए और इसका लाभ ले लिया.

ये भी पढ़ें-


बीजेपी MLA आकाश विजयवर्गीय गिरफ़्तार,समर्थकों ने किया हंगामा

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...