अपना शहर चुनें

States

पेड न्यूज मामले में मंत्री को दिया बड़ा झटका, अब चुनाव लड़ने की तैयारी!

राजेंद्र भारती, पेड न्यूज मामले में शिकायतकर्ता
राजेंद्र भारती, पेड न्यूज मामले में शिकायतकर्ता

मध्य प्रदेश के दतिया विधानसभा सीट रिक्त घोषित होती है और उपचुनाव कराया जाता है तो राजेन्द्र भारती का कांग्रेस उम्मीदवार बनना तय हैं. .

  • Share this:
मध्य प्रदेश के दतिया विधानसभा सीट रिक्त घोषित होती है और उपचुनाव कराया जाता है तो राजेन्द्र भारती का कांग्रेस उम्मीदवार बनना तय हैं. यदि उपचुनाव नहीं होता है तो अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में दतिया से कांग्रेस से राजेन्द्र भारती को ही प्रत्याशी बनाये जाने के प्रबल आसार हैं.

राजेन्द्र भारती की ही शिकायत पर 8 वर्ष तक चली सुनवाई के बाद शिवराज सरकार के प्रभावशाली मंत्री नरोत्तम मिश्रा को निर्वाचन आयोग ने न केवल डिस्क्वालीफाई किया है बल्कि अगले तीन वर्ष के लिए चुनाव लड़ने से अयोग्य ठहराया है.

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग के फैसले पर स्टे देते हुए दिल्ली हाईकोर्ट को दो सप्ताह में मामले का निपटारा करने के लिए कहा है. मामला अब सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट की डबल बेंच में विचाराधीन है.



दतिया से ही मंत्री नरोत्तम मिश्रा विधायक हैं. तेजी से बदले राजनीतिक घटनाक्रम के बाद इस मुद्दे पर न्यूज18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता राजेन्द्र भारती ने कहा कि मिश्रा के खिलाफ पेड न्यूज मामले में उन्हें पूरा भरोसा था कि आयोग का फैसला उनके पक्ष में आएगा, क्योंकि दस्तावेजी तथ्यों पर उन्हें पूरा यकीन था.
राजेन्द्र भारती ने साफ तौर से कहा कि वे अब निर्दलीय चुनाव नहीं लड़ेंगे. वो जन्म से कांग्रेसी है. उनके चुनाव लड़ने पर पार्टी हाईकमान फैसला करें. उनकी चुनाव लड़ने की तैयारी हमेशा रहती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज