लाइव टीवी
Elec-widget

नवरात्रि में देवी की तरह सोनिया गांधी की पूजा करता है ये डॉक्टर, यह है कारण

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 4, 2019, 6:49 PM IST
नवरात्रि में देवी की तरह सोनिया गांधी की पूजा करता है ये डॉक्टर, यह है कारण
यहां नवरात्रि में सोनिया गांधी की देवी की तरह होती है पूजा

दतिया (Datia) के एक कांग्रेस नेता नवरात्रि के दिनों में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) की देवी की तरह पूजा करते हैं. उनकी एकमात्र इच्छा यही है कि सोनिया प्रधानमंत्री (Prime Minister) बनें और देवी की तरह दुष्टों का नाश करें.

  • Share this:
दतिया. नवरात्रि (Navratri) में देश भर में लोग आदिशक्ति मां दुर्गाजी की पूजा आराधना में लीन रहते हैं लेकिन दतिया (Datia) के उनाव में कांग्रेस नेता डॉ टी के धर नवरात्रि में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की देवी की तरह पूजा अर्चना करते हैं. उनके करीबी बताते हैं कि सोनिया गांधी में उनकी उतनी ही श्रद्धा है जितनी की लोगों में भगवान में होती है. उन्होंने प्रण भी कर रखा है कि जब तक सोनिया गांधी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगी तब तक सिर का मुंडन करवाते रहेंगे.

देवी का अवतार
वैसे तो नवरात्रि में देश-विदेश में लोग आदिशक्ति मां दुर्गा की पूजा आराधना करते हैं. पश्चिम बंगाल में तो लोग विशेष रूप से मां दुर्गा की धूमधाम से पूजा करते हैं. वहीं मूलत: पश्चिम बंगाल के निवासी डॉ टी के धर दुर्गाजी के बजाय कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की पूजा करते हैं. दतिया का उनाव ग्राम जो कि पूरे देश में भगवान भास्कर के नाम से प्रसिद्ध है यहां निजी चिकित्सक का काम कर रहे कांग्रेस नेता डॉ टी के धर नवरात्रि में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी की देवी तरह पूजा-अर्चना करते हैं. उनका कहना सोनिया गांधी देवी का अवतार हैं, इसीलिए वे उन्हें देवी मानकर हर नवरात्रि में नौ दिनों तक उनकी पूजा करते हैं. डॉ धर करीब 20 साल से सोनिया गांधी की पूजा कर रहे हैं.

News - इस कांग्रेस नेता की इच्छा है, दुष्टों का नाश करें सोनिया गांधी, ये है कारण
सोनिया गांधी को देवी का अवतार मानते हैं ये कांग्रेस नेता


दुष्टों का नाश करें सोनिया
डॉ धर का कहना है कि वे तो सिर्फ यह चाहते हैं कि सोनिया गांधी प्रधानमंत्री बनें, देवी की तरह दुष्टों का नाश करें और कोई मन में लालसा नहीं है. उन्हें जानने वाले बताते हैं कि कि डॉ धर की सोनिया गांधी में उतनी ही श्रद्धा है जितनी लोगों की माता दुर्गा के प्रति है. वे नहाने के बाद सबसे पहले सोनिया गांधी की पूजा अर्चना करते हैं. उन्होंने प्रण कर रखा है कि जब तक सोनिया गांधी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगी तब तक सिर का मुंडन करवाते रहेंगे. फिल्म स्टारों के अनन्य भक्त तो आम तौर पर मिल जाते हैं लेकिन डॉ टी के धर की सोनिया गांधी के प्रति ऐसी श्रद्धा भक्ति की मिसाल विश्व में शायद ही कहीं देखने को मिले.

(दतिया से अशोक शर्मा)
Loading...

ये भी पढ़ें -
रायसेन में रीछन नदी में गिरी बस : 7 यात्रियों की मौत, 19 घायल
खुले में शौच करने पर मध्य प्रदेश में फिर एक बच्चे की हत्या, पड़ोसियों ने ली जान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दतिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 2:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...