Home /News /madhya-pradesh /

violence reported in madhya pradesh panchayat chunav firing in bhind ballot box looted in datia check details mpns

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा; भिंड में हवाई फायरिंग, दतिया में लूटी मतपेटी, भरा पानी

MP latest News: पंचायत चुनाव के मतदान के बीच एमपी के दतिया और भिंड जिलों में जमकर विवाद हुए.

MP latest News: पंचायत चुनाव के मतदान के बीच एमपी के दतिया और भिंड जिलों में जमकर विवाद हुए.

MP panchayat Chunav: मध्य प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान दतिया और भिंड में जमकर विवाद हुआ. दोनों जिलों में बदमाशों ने फायरिंग की. दतिया में असामाजिक तत्वों ने मतपेटी लूटी और उसे तोड़कर उसमें पानी भर दिया. सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया. बता दें, इस चुनाव में एक कोरड़ 49 लाख से ज्यादा मतदाता वोटिंग कर रहे हैं. चुनाव आयोग ने संवेदनशील केंद्रों कि निगरानी के लिए विशेष सुरक्षा इंतजाम किए हैं.

अधिक पढ़ें ...

दतिया. मध्य प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान के बीच दतिया और भिंड जिले से बड़ी खबर है. दोनों जिलों में छुट-पुट हिंसा और फायरिंग हुई है. दतिया में मतपेटी भी लूटी गई. स्थिति को काबू करने फिलहाल प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. अधिकारियों ने लोगों को समझाइश देकर फिलहाल स्थिति नियंत्रण में कर ली है. अधिकारियों ने कहा है कि अगर अप्रिय घटना का कोई दोषी पाया जाता है तो उस पर सख्त से सख्त एक्शन लिया जाएगा.

दतिया के बरोदी मतदान केंद्र पर शनिवार को जमकर बवाल मचा. सबसे पहले मतदान केंद्र पर पहुंची महिलाओं ने विवाद शुरू किया. उसके बाद यहां असामाजिक तत्व आ गए और फायरिंग करने लगे. इसके बाद उन्होंने मतपेटी लूटी और उसे मतदान केंद्र से बाहर ले गए. बदमाशों ने मतपेटी तोड़कर उसमें पानी भर दिया. इसकी खबर लगते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. यहां भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया.

यहां जमकर हुई मारपीट
दूसरी ओर, भिंड के लहार जनपद के लपवाह गांव के दो मतदान केंद्रों के बाहर मारपीट और हवाई फायरिंग हुई. यहां दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच झगड़ा हो गया. सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया. इसके अलावा असनेट गांव के पोलिंग बूथ पर उपद्रवियों के पथराव करने की भी खबर है. इसमें एक एसआई घायल हो गया है. ये घटना पोलिंग बूथ क्रमांक 148 -49 की है. गौरतलब है कि 1 बजे तक प्रदेश में पहले चरण में 45 फीसदी मतदान हुआ.

इतने मतदाता करेंगे वोटिंग
तीन चरणों में होने वाले मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान शनिवार को होगा. पहले चरण के दौरान पूरे प्रदेश में जिला पंचायत के 341, जनपद के 2533 सदस्य, सरपंच 8662 और 135914 पंच पदों के लिए मतदान होगा. प्रदेश के 52 जिलों में 115 जनपद पंचायतों की 8702 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा. चुनाव आयोग ने संवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष नजर रखने के निर्देश जारी किए हैं. राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने बताया कि पहले चरण के मतदान में एक करोड़ 49 लाख 23 हजार 165 मतदाता हिस्सा लेंगे.

अगली ख़बर