Assembly Banner 2021

Dewas : स्टैंड पर बस के ब्रेक फेल, लहराती, हिचकोले खाती हुई आई और दीवार से जा टकराई, बड़ा हादसा टला

गनीमत ये रही कि पान की दुकान पर भी ग्राहक नहीं खड़े थे,नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था,

गनीमत ये रही कि पान की दुकान पर भी ग्राहक नहीं खड़े थे,नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था,

Dewas news: महात्मा गांधी बस स्टैंड पर छाबड़ा बस सर्विस की बस के ब्रेक फेल हो गए. गनीमत थी कि जहां ये बस दीवार से टकराई, वहां कोई मुसाफिर नहीं खड़े थे. बस चालक (Driver) का कहना है कि अचानक ब्रेक फेल होने से वह घबरा गया और एक पल के लिए कुछ समझ नहीं आया.

  • Share this:
देवास. देवास (Dewas) में आज बड़ा हादसा होते-होते बचा.यहां बस स्टैंड पर एक बस के ब्रेक फेल (Break fail) हो गए.बस लहराती, हिचकोले खाते हुई आई और जा कर एक दीवार से टकराकर रुक गई. गनीमत ये थी कि बस खाली थी और बस स्टैंड पर भी बस का इंतज़ार कर रहे लोग इसकी चपेट में नहीं आए. दृश्य इतना डराने वाला ता कि लेकिन बिना ब्रेक के आती बस को देखकर स्टैंड पर खड़े यात्रियों की सांसें कुछ देर के लिए ज़रूर अटक गईं.

घटना देवास के महात्मा गांधी बस स्टैंड हुई, जहां एक यात्री बस के ब्रेक फेल हो गये. जानकारी के अनुसार ये बस छाबड़ा बस सर्विस की थी. बस क्रमांक MH15AK0866 देवास बस स्टैंड से देवास, देपालपुर, शिप्रा से ग्रामीण क्षेत्र और धार की ओर चलती है.रोज की तरह जब ड्राइवर बस स्टैंड पर अपनी बस लगाने पहुंचा. वो बस स्टैंड पर बस उतार कर ला रहा था. उसने बस को स्टैंड के फ्लोर पर उतारने की जगह उसे साइड में लगाने के लिए ब्रेक लगाए तो ब्रेक ही न लगे. बस का ब्रेक फेल हो गया था. ड्राइवर घबरा गया.वो बस को जैसे-तैसे रोकने की कोशिश करने लगा.बस खाली थी, लेकिन स्टैंड और वहां बनी दर्जनों दुकानों पर बड़ी संख्या में लोग थे.

अटक गयी सांसें, ड्राइवर की सूझ-बूझ से हादसा टला
बस हिचकोले खाती और इधर-उधर होते हुए लहराने लगी.बस स्टैंड और आस-पास दुकानों पर खड़े लोग ये देखकर घबरा गए.एकदम अफरा-तफरी सी मच गयी.लेकिन ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाई और स्टेयरिंग पास बने शौचालय की तरफ मोड़ दी और बस उससे टकराती हुई पान की दुकान की बाउंड्री से टकराकर बस रुक गई. बस चालक का कहना है “बस के ब्रेक चैक करके यहां तक लाया था. लेकिन अचानक ब्रेक फेल होने से मैं भी घबरा गया और एक पल के लिए कुछ समझ नहीं आया, लेकिन तभी दिमाग चला और बस को पान की दुकान के नजदीक की दीवार में जाकर अड़ा दिया. यदि बस का ब्रेक स्टैंड पर फेल ना होकर सड़क पर होता तो बड़ा हादसा हो सकता था. “



मजमा लगा
ये देखकर बस स्टैंड पर भीड़ जमा हो गयी,.पहले तो लोग घबरा गए और अपनी जान बचाने इधर-उधर दुबक गए, लेकिन जब बस रुक गयी तो भीड़ इकट्ठा हो गयी. लोगों का कहना है ड्राइवर ने बस को संभाल लिया, नहीं तो बस स्टैंड पर बैठे लोग इसकी चपेट में आ जाते. ड्राइवर की समझदारी से बड़ा हादसा होते होते बचा. बस के ब्रेक ठीक कर उसे फिटनेस के लिए भेज दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज