सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के विरुद्ध धारा 144 में होगी कार्रवाई

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामिग्री डालने वालों की अब खैर नहीं
सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामिग्री डालने वालों की अब खैर नहीं

व्हाट्सएप, ईमेल, फेसबुक और सोशल मीडिया जैसे इलेक्ट्रॉनिक व अन्य साधनों से किसी ने भी आपत्तिजनक पोस्ट किया तो एडमिन पर कार्रवाई होगी. देवास में सोशल मीडिया जैसे व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के विरुद्ध धारा 144 लागू की घोषणा गई है.

  • Share this:
व्हाट्सएप, ईमेल, फेसबुक और सोशल मीडिया जैसे इलेक्ट्रॉनिक व अन्य साधनों से किसी ने भी आपत्तिजनक पोस्ट किया तो एडमिन पर कार्रवाई होगी. देवास में सोशल मीडिया जैसे व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के विरुद्ध धारा 144 लागू की घोषणा गई है.

वर्तमान में चल रही परिस्थितियों को देखते हुए जिला प्रशासन ने सोशल मीडिया के उपयोग पर धारा 144 लागू कर दी है. दरअसल देवास जिला सांप्रदायिक एवं अन्य दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्र है, जहां कई क्षेत्रों में छोटी-छोटी घटनाओं के बाद तनाव होता रहता है.

इसी को दृष्टिगत रखते हुए जिले में सुरक्षा शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से देवास में वाट्सएप जैसे सोशल मीडिया पर जिला प्रशासन ने अब जन भावनाओं को भड़काने वाले संदेशों का प्रसारण करने वाले तत्व व एडमिन के विरुद्ध कार्रवाई हेतु प्रतिबंध लगाया है.



विभिन्न समुदाय वर्ग धर्म एवं जातिगत मुद्दों पर होने वाले प्रदर्शन के दौरान सोशल मीडिया वाट्सएप आदि पर निगाह के लिए एक विशेष टीम भी गठित की गई है. देवास पुलिस अधीक्षक अंशुमान सिंह ने दंड प्रक्रिया 1973 की धारा 144 में दिए गए अधिकार के तहत जिले के लिए तत्काल प्रभाव से इसे लागू किया है. अब कोई भी व्यक्ति आपत्तिजनक मैसेज चित्र कमेंट बैनर-पोस्टर इत्यादि के द्वारा कोई भी गलत पोस्ट किया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.
 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज