MP में ठगी: अपने रिश्तेदारों को भी नहीं छोड़ता ये शख्स, जेट एयरवेज के नाम पर लिए पैसे

आरोपी नौकरी देने के नाम पर रिश्तेदारों सहित कई लोगों को ठग चुका है.

आरोपी नौकरी देने के नाम पर रिश्तेदारों सहित कई लोगों को ठग चुका है.

अपने रिश्तेदारों से ठगी करने वाले आरोपी पर पुलिस ने 420 धारा लगाई. ये आरोपी जेट एयरवेज में नौकरी के नाम पर लोगों से लाखों रुपए ले चुका है.

  • Last Updated: December 28, 2020, 11:12 AM IST
  • Share this:

वरुण राठौड़.

देवास. जिले की पुलिस ने एक ऐसे शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है जो नौकरी के  नाम पर अपने रिश्तेदारों को भी नहीं छोड़ता. ये ठग जेट एयरवेज में नौकरी देने के नाम पर रिश्तेदारों सहित कई लोगों को ठग चुका है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज किया है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के अकोला का रहने वाला सागर कांतिलाल देवीकर लोगों को फर्जी नौकरी के नाम पर ठगता है और हर एक व्यक्ति से करीब एक लाख रुपए चार्ज करता है. लेकिन, इस बार उसने कंपनी भी बड़ी चुनी और अपने रिश्तेदार को भी ठगा. सागर ने रिश्तेदार के अलावा इस कंपनी के नाम पर तीन और लोगों को भी अपने झांसे में लिया.

कंपनी ने बताया लेटर फेक है
कॉलोनी बाग के निवासी पवन सूर्यवंशी ने अपने ही परिवार के व्यक्ति सागर पर भरोसा कर उसे 75000 रुपए दे दिए. सागर ने जॉइनिंग लेटर तो दे दिया, लेकिन जॉब की बात आते ही टालने लगा. पवन को इस बात पर शक हुआ और वो जॉइनिंग लेटर लेकर जेट एयरलाइन के ऑफिस पहुंच गया. यहां उसे बताया गया कि लेटर पूरी तरह फर्जी है.

सीएम हेल्प लाइन पर की शिकायत

पवन सूर्यवंशी ने सीएम हेल्पलाइन पर कंप्लेन की. जब यह मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो मालूम हुआ कि 3 और फरियादी इसी मामले को लेकर रिपोर्ट दर्ज करवाने पहुंचे हैं, जिसमें 2 इंदौर व एक देवास का है. पुलिस ने सभी की रिपोर्ट पर सागर के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने बताया कि शहर में इस तरह के मामले बढ़ रहे हैं. ठगों ने हर बार नया रास्ता निकालकर ठगी की है. देवास  और आस-पास के इलाकों में इस तरह के मामले में कमी नहीं आ रही. पुलिस के पास कई मामले पेंडिंग पड़े हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज