Dewas: उत्कृष्ट विद्यालय में कोरोना विस्फोट, 6 टीचर और 7 विद्यार्थी हुए संक्रमित

झारखंड स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग इसकी तैयारी कर रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

झारखंड स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग इसकी तैयारी कर रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

देवास में उत्कृष्ट विद्यालय में 6 शिक्षक-शिक्षिकाएं और 7 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बताया जा रहा लापरवाही के चलते यहां पर कोरोना केस मिले हैं. सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है. स्कूल को सैनिटाइज किया गया है.

  • Last Updated: April 3, 2021, 6:52 PM IST
  • Share this:
देवास. मध्य प्रदेश के देवास में उत्कृष्ट विद्यालय में कोरोना विस्फोट हुआ है. यहां पर 6 शिक्षक-शिक्षिकाएं और 7 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यायल नंबर 2 देवास में कोरोना के पॉजिटिव निकलने का सिलसिला शुरू हो गया है. बताया जा रहा लापरवाही के चलते यहां पर कोरोना केस मिले हैं. सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है. स्कूल को सैनिटाइज किया गया है.

लापरवाही ऐसी रही कि विद्यालय में आज भी पढ़ाई करने पहुंचे हैं. विद्यालय प्रबंधन बना लापरवाह, पॉजिटिव निकलने के बाद बाकी बच्चों की कर दी छुट्टी, कुछ दिनों पूर्व 2 बच्चे आये थे. इसके बाद सबका कोविड टेस्ट करवाया गया है. और भी बच्चों के कोविड पॉजिटिव आने की संभावना है. दरअसल कोविड-19 के प्रति जागरूकता अभियान सरकार और प्रशासन लगातार चला रही है, जिसके बावजूद कोविड के लिए सतर्कता नहीं बरती जा रही है. शनिवार को देवास के शासकीय विद्यालय में कोरोना का विस्फोट हो गया. जहां उत्कृष्ट विद्यालय में 9 वीं से 12वीं तक छात्र अध्यनरत है. जो शिक्षक शिक्षिकाओं सहित 13 पॉजिटिव पाए गए हैं.

वहीं ऐसा बताया गया कि कुछ दिनों पूर्व ही स्कूल के 2 छात्र पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद स्कूल में सबकी रिपोर्ट टेस्ट करवाई गई थी. जिनमें शिक्षक शिक्षिकाओं सहित 13 बच्चों की कोविड पोसिटिव रिपोर्ट आई है. सभी को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया है और इलाज के लिए कोविड दवाईयां दी गई हैं. उसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुलाकर पूरे स्कूल को सैनिटाइज किया जाने का काम भी किया गया. विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र नौवीं से बारहवीं तक के छात्र हैं जिन्हें शासकीय रूप से विद्यालय में प्रवेश करने के लिए निर्देशित किया गया था. बताया जा रहा है पॉजिटिव की संख्या इनमें और भी बढ़ सकती हैं. फिलहाल अभी तक 13 पॉजिटिव निकले हैं.

वहीं, प्राचार्य व देवास डीईओ का कहना है कि सबके टेस्ट किये गए थे जिनकी कोविड-19 रिपोर्ट के बाद 13 शिक्षक, शिक्षिकाओं व बच्चों सहित सब पॉजिटिव आए हैं, जिनकी जानकारी स्वास्थ विभाग को हमने दी है. वही सभी को ट्रीटमेंट का पैकेज दे दिए गए है और सबको होम क्वारंटाइन करने के निर्देश दिए हैं. लेकिन वहीं पर यह भी देखने में आया कि कई बच्चों को आज भी पढ़ाया जा रहा था. जिनकी बाद में छुट्टी कर दी गई। बताया जा रहा है कि कोविड नियमों के अंतर्गत स्कूल खोले गए थे. जिसके बावजूद लापरवाही के चलते कोरोना विस्फोटक हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज