अपना शहर चुनें

States

Dewas: सेल्फी के चक्कर में 7 लड़कियां तालाब में डूबीं, 6 को बचाया, 1 किशोरी की मौत

किशोरी इंदौर की रहने वाली है. अपने रिश्तेदार के घर देवास आयी थी.
किशोरी इंदौर की रहने वाली है. अपने रिश्तेदार के घर देवास आयी थी.

गोताखोरों और ग्रामीणों ने तालाब में किशोरी की तलाश शुरू की, लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue operation) अंधेरा होने के कारण बंद कर दिया गया. अब एनडीआरएफ (NDRF) की टीम रेस्क्यू ऑपेरशन चलाएगी.

  • Share this:
वरुण राठौर

देवास. सेल्फी फिर जान पर बन आयी. इस बार देवास में सेल्‍फी लेने के चक्‍कर में हादसा हुआ है. यहां सेल्फी लेने के चक्कर में 7 लड़कियां और महिलाएं तालाब में डूब गईं. उनमें से 6 को तो मौके पर मौजूद मछुआरे और चरवाहे ने बचा लिया, लेकिन एक किशोरी की मौत हो गयी. रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद उसकी लाश बरामद की गयी. किशोरी अपने रिश्तेदारों के साथ पिकनिक (Picnic) मनाने पहुंची थी, लेकिन यह पिकनिक मौत की दावत बन गयी.

देवास के राजानल तालाब में ये हादसा हुआ. हादसे की शिकार लड़की अपने रिश्तेदारों के साथ पिकनिक मनाने गयी थी. उनके साथ अन्‍य महिलाएं और लड़कियां भी थीं. उसे बचाने के चक्कर में एक के बाद एक 6 लड़कियां और महिलाएं तालाब में कूदती गयीं. उन सबको तो वहां मौजूद मछुआरे और चरवाहे ने बचा लिया, लेकिन एक लड़की को नहीं बचाया जा सका. अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ा. सुबह होते ही फिर से लड़की की तलाश शुरू की गयी और थोड़ी ही देर में उसकी लाश मिल गयी.



ऐसे हुआ हादसा
खटांबा में अपने रिश्तेदार के यहां आई किशोरी पिकनिक मनाने के लिए राजानल तालाब गई थी. पिकनिक के दौरान राजानल तालाब पर सभी सेल्फी लेने में मस्त थे. उसी दौरान एक किशोरी अचानक तालाब में गिर गयी. उसे बचाने के लिए एक के बाद एक 7 लोग (जिसमें महिलाएं और लड़कियां थीं) ने एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में तालाब में गिरते गए. मछली पकड़ने वाले और भैंस चराने वाले व्यक्ति की नज़र इन लोगों पर पड़ी. दोनों अपनी जान की परवाह न करते हुए तालाब में कूद गए. दोनों ने 6 लोगों को तालाब से निकाल लिया.

NDRF करेगी तलाश
बीएनपी थाना अंतर्गत शहर से करीब 5 किलोमीटर दूर राजानल तालाब में सेल्फी लेने के चलते लड़कियां और महिलाएं डूब गईं. इन लोगों को डूबते हुए दो लोगों ने देखा. दोनों ने तालाब में मशक्कत के बाद 6 लोगों को सुरक्षित बचा लिया, लेकिन 14 साल की किशोरी नुज्जत डूब गयी. वो सांवेर की रहने वाली थी. सूचना मिलने पर बीएनपी थाना पुलिस मौके पर पहुंची. गोताखोरों और ग्रामीणों ने तालाब में किशोरी को तलाश शुरू की, लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन अंधेरा होने के कारण बंद कर दिया गया. अब एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपेरशन चलाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज