लाइव टीवी
Elec-widget

चरण वंदना की जद में आए कमलनाथ के एक और मंत्री, दी 'अजब' सफाई

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 12, 2019, 10:13 PM IST
चरण वंदना की जद में आए कमलनाथ के एक और मंत्री, दी 'अजब' सफाई
मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के देवास निगमायुक्त ने छुए पैर.

गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर देवास निगमायुक्त संजना जैन (Sanjana Jain) द्वारा प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (Cabinet Minister Sajjan Singh Verma) के पैर छूने का मामला जोर पकड़ने लगा है. जबकि भाजपा ने अधिकारियों पर कांग्रेस के लिए काम करने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
देवास. मध्‍य प्रदेश में इन दिनों सरकारी अधिकारी, नेता और मंत्रियों में चरण वंदना हावी है. प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Cabinet Ministers Pradyumn Singh Tomar) द्वारा कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की चरण वंदना का मामला अभी थमा नहीं था कि गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर देवास निगमायुक्त संजना जैन (Sanjana Jain) द्वारा प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (Cabinet Minister Sajjan Singh Verma) के पैर छूने का मामला जोर पकड़ने लगा है.

देवास में दिखा की चरण वंदना
देवास में गुरुद्वारे पर प्रकाश पर्व का आयोजन किया जा रहा था वहां कमलनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे. उसी दौरान निगमायुक्त संजना जैन भी वहां मौजूद थी. मंत्री जी के आते ही उनके समर्थक सम्मान में नतमस्तक हो रहे थे, तभी वहां उपस्थित निगमायुक्त ने भी नतमस्तक हो मंत्री की चरण वंदना कर डाली. वैसे तो मान सम्मान में भारत में छोटे बड़ों की चरण वंदना करते हैं, लेकिन लोकतंत्र में मंत्री और जनसेवक का एक अलग प्रोटोकॉल होता है. अधिकारी द्वारा मंत्री की चरण वंदना का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

भाई दूज के बाद मिलने पर बहन ने भाई के पैर छुए हैं- मंत्री सज्जन सिंह वर्मा
भाई दूज के बाद मिलने पर बहन ने भाई के पैर छुए हैं- मंत्री सज्जन सिंह वर्मा


भाजपा निगमायुक्‍त पर लगाती रही है ये आरोप
गौरतलब है कि पूर्व में विपक्ष के कई लोगों ने निगमायुक्त सहित कई अधिकारियों पर कांग्रेस का समर्थक होने का आरोप लगाया था. यहां तक कि भाजपा सांसद ने तो कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को मंत्री का दलाल तक बोल दिया था. देवास की राजनीति में कुछ मुद्दे शांत हुए ही थे कि अब यह नया अध्याय शुरू हो चुका है. देवास के कई राजनीतिज्ञों ने वीडियो के बाद सोशल मीडिया पर निगमायुक्त को ट्रोल करना शुरू कर दिया है. अब देखना होगा कि अधिकारी के इस प्रकार के वीडियो के बाद जनता और विपक्ष इस नए अध्याय को कहां समाप्त करती है. हालांकि इस पूरे घटना क्रम से निगमायुक्त जवाब देने से बचती रहीं. जबकि मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि भाई दूज के बाद आज मिले, लिहाजा बहन ने भाई के पैर छुए हैं. मैं दिवाली पर मिल नहीं पाया था. जबकि अब मैं फिर बाहर रहूंगा. वो मेरी छोटी बहन है.

(रिपोर्ट-हिमांशु राठौर)
Loading...

ये भी पढ़ें-

'शपथ' के जरिए शिक्षा के सुधार में जुटी कमलनाथ सरकार, BJP ने कसा तंज

कांग्रेस के लिए 'मुसीबत' बने दिग्‍विजय के MLA भाई, CM कमलनाथ को लेकर कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवास से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 9:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...