कोरोना फ्री हुआ देवास जिला : 9 दिन में नहीं मिला कोई नया पेशेंट, पुरानों की भी छुट्टी

देवास में फिलहाल ब्लैक फंगस का भी कोई मरीज नहीं है.

Dewas : देवास (Dewas) जिले में लगातार 9 दिन से कोरोना (Corona) का कोई नया पेशेंट नहीं मिला है. जो पुराने दो मरीज अस्पताल में भर्ती थे गुरुवार को उनकी भी छुट्टी कर दी गयी. स्वास्थ विभाग के बुलेटिन ने राहत की ये खबर दी है.

  • Share this:
देवास. देवास (Dewas) जिला अच्छी खबर दे रहा है. जिले में कोरोना (Corona) का कोई पेशेंट नहीं है. इसी के साथ देवास ज़िला ग्रीन जोन में पहुंच गया है. जिले ने वैक्सीनेशन में भी पहले ही दिन लक्ष्य से ज्यादा हासिल किया था. लेकिन डॉक्टर्स कह रहे हैं संभलकर रहें. अभी खतरा टला नहीं है.

देवास जिला अब कोरोना के ग्रीन जोन में है. पूरा जिला कोरोना मुक्त हो गया है. साथ ही अब यहां एक भी एक्टिव केस नहीं है. पिछले एक सप्ताह से ज्याद समय से यहां जीरो पोजिटिविटी के साथ अब ब्लैक फंगस का भी कोई मरीज यहां नहीं है. वैक्सीनेशन का महा अभियान देवास जिले में जारी है. इसमें तीसरे दिन 44 हजार से अधिक वैक्सीनेशन हुआ है. लेकिन समय निश्चिंत होने का नहीं है. प्रदेश के सबसे ज़्यादा संक्रमित रहे इंदौर और उज्जैन जिलों का पड़ोसी होने के कारण यहां भी कोरोना फैलने का खतरा बना हुआ है. जरा सी चूक भारी पड़ सकती है.

9 दिन से नया पेशेंट नहीं
देवास जिले में लगातार 9 दिन से कोरोना का कोई नया पेशेंट नहीं मिला है. जो पुराने दो मरीज अस्पताल में भर्ती थे गुरुवार को उनकी भी छुट्टी कर दी गयी. स्वास्थ विभाग के बुलेटिन ने राहत की ये खबर दी है. पिछले महीने कोरोना के घातक रूप को सभी ने झेला है. ऐसे में कोविड शून्य होना एक तरह से कोरोना पर जीत है.

वैक्सीनेशन का महाभियान
यहां भी पूरे जिले में वैक्सीनेशन का महाभियान चलाया जा रहा है. इसमें तय लक्ष्य से ज़्यादा लोगों को वैक्सीन लगाया गया. रोजाना करीबन 40 हजार लोगों को जिले में वैक्सीनेट किया जा रहा है.

ब्लैस फंगस का कोई मरीज नहीं
देवास में ब्लैक फंगस के मरीज भी नहीं हैं इससे खतरा कम होता दिखाई दे रखा है. लेकिन इंदौर और उज्जैन के नजदीक होने के कारण अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है. प्रशासन के अभी भी सख्त निर्देश हैं. वैक्सीनेशन के बाद भी मास्क लगाना, सोशल दूरी, हैंड सेनेटाइज जरूरी है. यही उपाय अपनाकर इस महामारी से बचा जा सकता है. सीएमएचओ एमपी शर्मा ने कहा यह एक अच्छी बात है कि जिला कोरोना मुक्त हुआ है. लेकिन अभी भी सावधानी जरूरी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.