जमीन के नीचे 40 फीट में फंसी जिंदगी, 24 घंटे से रेस्क्यू जारी

photo ETV
photo ETV

मासूम रोशन को नली की मदद से ग्लूकोज़ पानी और दूध भी दिया गया. बच्चें ने रात में कुछ समय नींद भी निकाली.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के देवास जिले में करीब 24 घंटे से बोरवले में फंसे चार साल के मासूम बच्चे को सकुशल निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. यह बच्चा खेलते वक्त अचानक 40 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया था. बताया जा रहा है चट्टानों की वजह से रेस्क्यू करने दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.रेस्क्यू अभियान में सेना की मदद ली जा रही है

देवास के उमरिया गांव में शनिवार दोपहर करीब 12 बजे चार साल का मासूम रोशन सिंह खेलते-खेलते अचानक 40 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया था.बच्चे के बोरिंग में गिरने की खबर मिलते ही घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई थी.

वहां पर मौजूद लोगों ने अपने स्तर पर बच्चे को बचाने की कोशिश की. इसके बाद पुलिस और प्रशासन का अमला मौके पर पहुंच गया. बाद में प्रशासन के अमले ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. देर रात को सेना और एसडीईआरएफ का भी अमला बचाव कार्य में जुट गया.



बताया जा रहा है बोरवेल में फंसे मासूम रोशन सिंह सुरक्षित है, वेब कैमरे की मदद से उस पर नजर रखी जा रही है. इस दौरान रात में मासूम रोशन को नली की मदद से ग्लूकोज़ पानी और दूध भी दिया गया. बच्चें ने रात में कुछ समय नींद भी निकाली.
रातभर रेस्क्यू टीम ने तीन जेसीबी ,तीन पोकलेन मशीन की मदद से अबतक 30 फीट से ज्यादा गहरा गड्ढा खोदा जा चुका है.इसके बाद सुरंग बनाकर बच्चे को निकाला जाएगा. रेस्क्यू में सबसे बड़ी दिक्कत की वजह से आ रही है. चट्टानों को काटने में काफी वक्त लग रहा है. माना जा रहा है बच्चे को निकालने में कम से कम तीन से चार घंटे का वक्त और लग सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज