देवास शहर पूरी तरह बंद, स्कूलों में छुट्टी और बाजार भी नहीं खुले

News18
Updated: January 14, 2016, 1:04 PM IST
देवास शहर पूरी तरह बंद, स्कूलों में छुट्टी और बाजार भी नहीं खुले
News18
Updated: January 14, 2016, 1:04 PM IST
देवास में पिछले दिनों रैली में हुए पथराव के विरोध में हिंदू जागरण मंच ने शहर बंद का आह्वान किया है. बंद के चलते शहर के सभी बाजारों और मार्गों में सन्नाटा पसरा हुआ है.

दरसअल, एमपी के देवास में रविवार को एक संगठन की रैली के दौरान तनाव की स्थिति निर्मित हो गई थी. रैली में कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था और दुकानों में तोड़-फोड़ कर दी थी. जिसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर धारा 144 लागू कर दी थी.

इस मामले में हिंदू संगठन का आरोप है कि विवाद के बाद कोतवाली टीआई ने एकपक्षीय कार्रवाई की. जब तक टीआई निलंबिन नहीं होता, तब तक देवास जिला बंद रखने का आव्‍हान किया है.

स्कूलों की छुट्टी

हिंदू जागरण मंच के बंद बुलाए जाने के कारण बुधवार को ही स्कूलों ने छुट्टी की घोषणा कर दी है. वहीं, देवास से इंदौर, भोपाल और उज्जैन मार्गों पर कुछ ही बसें चलने की वजह से रोजाना अप-डाउन करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा है.

हुड़दंगी हिरासत में
शहर में सुबह से हिंदू संगठन के कार्यकर्ता लोगों से बंद का समर्थन करने की अपील करते रहे. इसके बावजूद जिन लोगों ने दुकानें खोलने की कोशिश की, उनसे कार्यकर्ताओं की झड़प हो गई और बड़े विवाद की स्थिति बन गई. इस बीच हंगामा मचाने वाले करीब सात-आठ लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.
Loading...

देवास में तनाव के बाद ऐतिहातन धारा-144 लागू, पूरे जनवरी माह तक रहेगी प्रभावशील

MP: देवास में दो पक्षों में विवाद के बाद पथराव और दुकानों में तोड़फोड़
First published: January 14, 2016, 12:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...