• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • देवास में आकाशीय बिजली गिरने से 6 की मौत, प्रशासन ने किया मुआवजे का ऐलान

देवास में आकाशीय बिजली गिरने से 6 की मौत, प्रशासन ने किया मुआवजे का ऐलान

देवास में अलग-अलग क्षेत्र में सोमवार को बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई.

देवास में अलग-अलग क्षेत्र में सोमवार को बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई.

Dewas Lightning Strike News: एडीएम महेंद्र कवचे ने बताया कि जिले में कुल 6 लोगों की मौत हुई हैं और चार लोग घायल हुए हैं जिनमे दो की हालत गंभीर है. शासन की योजनांतर्गत मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख की सहायता राशि दी जा रही है.

  • Share this:

देवास. देवास में सोमवार को अलग-अलग क्षेत्र में बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में एक पुरुष, तीन महिलाएं, दो लड़कियां शामिल हैं जबकि चार लोगों के घायल होने की सूचना है. एडीएम महेंद्र कवचे ने बताया कि जिले में कुल 6 लोगों की मौत हुई हैं और चार लोग घायल हुए हैं जिनमे दो की हालत गंभीर है. शासन की योजनांतर्गत मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख की सहायता राशि दी जा रही है.
सतवास थाना क्षेत्र के मोहाई जागीर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से खेत पर काम कर रहे एक शख्स और उसकी बेटी की मौत हो गई.

रामस्वरूप गुर्जर, माया पिता रामस्वरूप गुर्जर (18 वर्ष) की खेत पर ही मौत हो गई. इसके अलावा, टीना पिता रामदीन (19 वर्ष) की भी जान चली गई. पिता-पुत्री (रामस्वरूप और माया) ग्राम डेहरिया के रहवासी हैं जबकि टीना बागनखेड़ा निवासी बताई जा रही है. बामनी बुजुर्ग में आकाशीय बिजली गिरने से खेत पर काम कर रहे मजदूर रेखा पति हरिओम (उम्र 34 वर्ष) ग्राम मावली बुजुर्ग की मौत हो गई. दीपिका पिता मोतीलाल (उम्र 17 वर्ष) एवं सावित्री बाई (उम्र 40 वर्ष) दोनों घायल हो गए.

इसके अलावा खातेगांव थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से रेशम बाई पति रुपसिंह कोरकू 36 वर्ष की मौत हो गई. टोंकखुर्द क्षेत्र के जंगल में आकाशीय बिजली गिरने से 19 वर्षीय रानी पिता मेहरबान की मौत हो गई.  आज अभी तक जिले के सतवास, खातेगांव और टोंकखुर्द क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौत के मामले सामने आए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज