Home /News /madhya-pradesh /

मंदिर में भक्तों की अनूठी चिट्ठियां, किसी ने लिखा पति की नौकरी नोट प्रेस में लगा तो किसी ने कहा ये...

मंदिर में भक्तों की अनूठी चिट्ठियां, किसी ने लिखा पति की नौकरी नोट प्रेस में लगा तो किसी ने कहा ये...

मंदिर में भक्तों ने भेजी चिट्ठी.

मंदिर में भक्तों ने भेजी चिट्ठी.

Madhya Pradesh News: नवरात्रि के समापन के बाद देवास (Dewas) स्थित माता टेकरी पर दोनों माता मंदिरों की दान पेटी में आए चढ़ावे की सोमवार को गिनती शुरू हुई. सुबह 10 बजे से ही माता प्रांगण में 85 पेटियां खोलकर चढ़ावे को गिनना शुरू किया गया. दान पेटी में रोचक अर्जियां भी मिलीं.

अधिक पढ़ें ...

देवास. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के देवास (Dewas) में माता टेकरी के मंदिर में नवरात्र के दौरान देवी मां के नाम रोचक चिट्ठियां (Letter) और अर्जियां भक्तों द्वारा भेजी गई हैं. भक्तों ने इसमें लिखा मां मुरादें पूरी कर दे हलवा बाटूंगी. किसी ने लिखा ‘मेरे पति की नौकरी नोट प्रेस में लगा दो’ तो किसी ने लिखा ‘मां..उससे मिलाने के लिए थैंक्यू.’  देवास जिले में स्थित माता टेकरी पर भक्तों ने अनोखी अर्जी लगाते हुए माता के दरबार में अपनी मान मिन्नतें दर्ज की हैं. यहां पर माता के दरबार में भक्तों ने दान तो चढ़ाया ही उसी के साथ माता को धन्यवाद भी किया.

नवरात्रि के समापन के बाद बीते सोमवार को माता टेकरी पर दोनों माता मंदिरों की दान पेटी में आए चढ़ावे की गिनती शुरू हुई. इसके बाद सुबह 10 बजे से ही माता प्रांगण में 85 पेटियां खोलकर चढ़ावे को गिनना शुरू किया गया, जहां पर प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि 7 दिन बाद दान पेटी खोली गयी है. इसके अलावा बड़ी माता मंदिर पर एक बड़ी दान पेटी भी खोली गई है. दान पेटी में नगद के अलावा बिछिया और इंडोनेशिया का नोट भी मिला है. इसमें पूरी काउंटिंग मंगलवार तक पूरी कर ली जाएगी. एक दिन बाद काउंटिंग पूरी होने के बाद बड़ी माता मंदिर पर पांच बड़ी दान पेटी को भी खोला जाएगा. श्रद्धालुओं की संख्या अधिक होने से दान का अनुमान भी अच्छा खासा लगाया जा रहा है.

मिली रोचक अर्जियां
जब दान पेटी खोली गई तो उसमें अलग-अलग प्रकार के लिखे हुए नोट और रोचक अर्जियों के देखने को मिले. इनमें किसी ने लिखा “मां उस से मिलवाने के लिए थैंक यू”,  “मां नोट प्रेस में मेरे पति की नौकरी लग जाए,” जैसे कई भावात्मक नोट देवास टेकरी की दान पेटी में सोमवार को देखने को मिले हैं. कई लोगों ने मन्नत के साथ माता को लेटर लिखा तो कुछ ने मनोकामनाएं पूर्ण होने के लिए मां को धन्यवाद दिया है. बता दें कि हर नवरात्रि में माता के भक्त लाखों की संख्या में माता टेकरी पर दर्शन करने पहुंचते हैं जहां पर विनती के साथ मनाने के लिए मां को दान चढ़ाया जाता है.

Tags: Dewas News, Madhya pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर