सावधानी से जाएं देवास, लग सकता है स्पॉट फाइन, भोपाल-इंदौर से आने वालों पर ज्यादा सख्ती

सतना के चित्रकूट में खटीक समाज के लोगों ने अधिकारियों पर बड़ा हमला कर दिया. (सांकेतिक तस्वीर)

सतना के चित्रकूट में खटीक समाज के लोगों ने अधिकारियों पर बड़ा हमला कर दिया. (सांकेतिक तस्वीर)

कोविड 19 को लेकर देवास प्रशासन सख्त हो गया है. होली और संक्रमण को देखते हुए प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता. कलेक्टर ने यहां लोगों को मास्क पहनने की समझाइश दी. वहीं, एसपी ने पूरे शहर में मार्च पास्ट निकाला.

  • Last Updated: March 28, 2021, 9:15 AM IST
  • Share this:
देवास. कोरोना वायरस के बीच होली के त्योहार के चलते देवास कलेक्टर ने सख्त आदेश जारी किए हैं. आदेश के बाद अब शव यात्रा में 20 लोग और शादियों में 50 लोग ही सम्मिलित हो पाएंगे. शहर में रोको-टोको अभियान जारी रहेगा, धारा 144 लागू रहेगी, बायपास से आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी, मास्क न पहनने वालों को स्पॉट फाइन देना होगा और इंदौर-भोपाल की ओर से आने वाले लोगों पर विशेष सख्ती बरती जाएगी.

कलेक्टर के नए आदेश के मुताबिक, भीड़ वाली जगह, जिम, स्विमिंग पूल बंद रहेंगे. रेस्टॉरेंट्स में केवल पार्सल की सुविधा उपलब्ध होगी. इधर, आगामी त्योहारों के मद्देनजर देवास SP डॉ. शिवदयाल सिंह ने पूरे शहर में फ्लैग मार्च निकाला. पुलिस पूरे शहर में छा गई. SP ने खुद बस स्टैंड और कई अन्य जगहों पर लोगों को मास्क पहनने की समझाइश दी. उन्होंने मास्क भी बांटे.

लोगों को करेंगे जागरूक- SP

SP डॉ. शिवदयाल सिंह ने बताया कि इंदौर-भोपाल, देवास जिले के सबसे नजदीकी जिले हैं. वहां लॉकडाउन लगाया गया है. ऐसे में इन शहरों से आने वाले लोगों के लिए बायपास पर थर्मल स्क्रीनिंग रखी जाएगी. वहीं मास्क व सेनेटाइजर के इस्तेमाल को लेकर लोगों को जागरूक किया जाएगा. ऐसे में कोई बिना मास्क के जिले में प्रवेश करेगा तो उस पर स्पॉट फाइन किया जाएगा.
ये है देवास सहित प्रदेश की स्थिति 

बता दें, देवास जिले 25 पॉजिटिव मरीज आए हैं. ऐसे में हर दिन मरीजों का बढ़ना कहीं न कहीं चिंताजनक है.  जबकि, पूरे प्रदेश में संक्रमण के 2,142 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,86,407 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में 10 और व्यक्तियों की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 3,947 हो गयी है. यह जानकारी मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के एक अधिकारी ने दी.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 के 619 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 460 नये मामले आये. अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 2,86,407 संक्रमितों में से अब तक 2,69,465 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 12,995 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने कहा कि शनिवार को 1175 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज