होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने क्यों कहा- बीजेपी घूंघट में 'गलत' काम करवा रही है बीजेपी

कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने क्यों कहा- बीजेपी घूंघट में 'गलत' काम करवा रही है बीजेपी

देवास की सोनकच्छ विधानसभा की वोटर लिस्ट में गड़ब़ड़ी को लेकर विधायक सज्जन वर्मा ने आपत्ति दर्ज कराई है.

देवास की सोनकच्छ विधानसभा की वोटर लिस्ट में गड़ब़ड़ी को लेकर विधायक सज्जन वर्मा ने आपत्ति दर्ज कराई है.

MP Politics. देवास के सोनकच्छ विधानसभा की मतदाता सूची में गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति दर्ज कराई है. सोनकच्छ विधा ...अधिक पढ़ें

देवास. देवास सोनकच्छ विधानसभा क्षेत्र में वोटर लिस्ट में गड़बड़ी की शिकायत मिली है. यहां हजारों महिला-पुरुषों के नाम वोटर लिस्ट में दो बार हैं. इसके खिलाफ पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ एसडीएम कार्यालय पहुंचकर आपत्ति दर्ज कराई है. वर्मा ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा डुप्लीकेसी में महिलाओं के नाम ज्यादा निकल रहे हैं. बीजेपी आंगनवाड़ी की महिलाओं को अपना कार्यकर्ता समझ रही है और महिलाओं से घूंघट में गलत वोट डलवाने की तैयारी में है.

पूर्व मंत्री और सोनकच्छ विधायक सज्जन सिंह वर्मा कांग्रेस के वरिष्ठ जनों के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे. सोनकच्छ विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाता सूची में महिला और पुरुषों के डबल नाम पाए जाने को लेकर आपत्ति दर्ज करवाई है. उनका कहना है कि 13239 महिलाओं और पुरुषों के मतदाता सूची में दो बार नाम हैं. प्रभारी कलेक्टर महेंद्र सिंह कवचे से मुलाकात कर उन्हें लिस्ट सौंपी है. उन्होंने कहा  सोनकच्छ में ऐसा मामला है. बाकी देवास के  4 विधानसभा क्षेत्रों की क्या स्थिति होगी यह आप खुद समझ सकते हैं.

मतदाता सूची को आधार कार्ड से लिंक करने की मांग
उन्होंने कहा मतदाता सूची की बारीकी से जांच की गई है. आधार कार्ड लिंक करने को लेकर जो निर्देश हैं. पूरी मतदाता सूची को  चुनाव से पहले आधार कार्ड से लिंक किया जाए. फोटो वाली मतदाता सूची की सीडी दी जाए. यह सीडी हर पार्टी को उपलब्ध करवाई जाए. सज्जन सिंह वर्मा ने कहा बीजेपी सरकारी तंत्र को साथ लेकर मतदाता सूची के जरिए जीतने का प्लान बना रही है. फोटो वाली मतदाता सूची हमें दी गई है. जबकि हमारी मांग है कि सभी दलों को मतदाता सूची के साथ फोटो वाली सीडी भी दी जाए.

बीजेपी पर लगाए आरोप बोले-घूंघट में गलत वोट डलवाने की तैयारी
सज्जन सिंह वर्मा ने कहा अभी सिर्फ देवास के चार विधानसभा  क्षेत्रों की सूचियों की जांच कर रहे हैं. यह मामला पूरे प्रदेश में ले जाएंगे और निर्वाचन आयोग तक जाएंगे.उन्होंने कहा जिन्हें बीएलओ बनाया है यह उनकी जादूगरी है. उन्होंने कहा आधार कार्ड से लिंक करवाने का काम शुरू हुआ था उसे क्यों नहीं करवाया जा रहा है. क्या बीजेपी 2023 का चुनाव लड़ने के बाद करवाएगी. साथ ही सज्जन सिंह वर्मा ने कहा आंगनवाड़ी महिलाओं को बीजेपी अपना कार्यकर्ता समझ रही है. घूंघट में महिलाओं से गलत वोट डलवाने का काम कर रही है.

Tags: Dewas News, Madhya pradesh latest news, Madhya pradesh news, Madhya Pradesh News Updates, Mp political news, MP politics

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें