अपना शहर चुनें

States

Viral Video: देवास के थाने में जमकर हुई New Year Party, फोड़ा पार्टी बम और केक भी खाया

देवास थाने में नए साल की शुरुआत शानदार रही.
देवास थाने में नए साल की शुरुआत शानदार रही.

Dewas Viral Video: नए साल की शुरुआत में ही अपने स्टाफ को रिफ्रेश और हैप्पी रखने के लिए देवास के सीएसपी विवेक सिंह चौहान ने पहल की. वे शहर की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों से मिलने कोतवाली पहुंचे और जश्न मनवाया.

  • Share this:
देवास. साल 2021 की शुरुआत (Happy New Year 2021) पर देवास के थाने का माहौल पूरी तरह बदला हुआ था. न कोई फिरयादी, न कोई अपराधी, न कोई FIR. माहौल था तो नए साल के जश्न का. नए साल की शुरुआत में ही अपने स्टाफ को रिफ्रेश और हैप्पी रखने के लिए सीएसपी विवेक सिंह चौहान ने नई पहल की. वे शहर की सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मियों से मिलने कोतवाली पहुंचे और जश्न मनवाया. इस दौरान पुलिस स्टाफ के साथ-साथ मीडिया भी मौजूद था.

सीएसपी विवेक सिंह चौहान जब कोतवाली पहुंचे तो वहां बाकायदा पार्टी बम फोड़ा गया और केक भी काटा गया. सभी ने एक-दूसरे को केक खिलाया और नए साल की बधाई दी. इस मौके पर सभी ने आपसी गिले-शिकवे मिटाकर साथ करने का संकल्प लिया. इस मौके पर पुलिसवालों का कहना था कि लोग साल का नया दिन अपने दोस्तों व परिवार के साथ बिताते हैं, लेकिन पुलिसवालों के लिए यह आम दिन की तरह ही होता है. वे जिले की सुरक्षा व्यवस्था में ही लगे रहते हैं. इसलिए इस दिन को खास बनाने के लिए ही सीएसपी ने कोतवाली थाने पहुंचकर पार्टी मनाई.





सीएसपी ने कहा- समाज के सामने अच्छी बने पुलिस की छवि
इस मौके पर सीएसपी विवेक सिंह चौहान ने कहा कि हमने स्टाफ और मीडिया के साथ नया साल मनाया. ये इसलिए भी था कि थाने में नया साल अच्छा गुजरे. यूं ही हंसी-खुशी सब काम करें. समाज में पुलिस की छवि अच्छी बने और लोग पुलिसवालों पर विश्वास करें.

ऐसा भी अपराध हुआ था देवास में
चार महीने पहले जिले (Dewas District) के क्षिप्रा गांव (Kshipra Village) में अपने घर पर पाकिस्तान का झंडा (Pakistani Flag) फहराने के आरोप में पुलिस ने फारूख खान (Farooq Khan) को भादंसं की धारा 153 ए (धर्म, भाषा, नस्ल वगैरह के आधार पर लोगों में नफरत फैलाने की कोशिश) के तहत गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कार्रवाई की गई थी. इसमें पाकिस्तान के राष्ट्रीय ध्वज को एक घर की छत पर फहराते देखा गया था. उन्होंने बताया कि खान के निवास से इस झंडे को जब्त कर लिया गया था.

जानकारी के बाद घर की छत से हटा दिया झंडा
राजस्व निरीक्षक लाखन सिंह ने कहा कि जिले के क्षिप्रा गांव में एक घर पर पाकिस्तान का झंडा फहराए जाने के बारे में एक कथित वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद तहसीलदार ने उन्हें जांच करने के निर्देश दिये थे. सिंह ने जब घर के मालिक फारूख खान से संपर्क किया तो उसने बताया कि उसके 12 वर्षीय बेटे की अज्ञानता के कारण पाकिस्तान के झंडे को घर के ऊपर फहरा दिया. हालांकि खान यह जवाब नहीं दे सके कि उसके बेटे को यह झंडा कहां से मिला. सिंह ने बताया कि खान को इसकी जानकारी मिलने के बाद उसने यह झंडा अपने घर की छत से हटा दिया. बाद में राजस्व निरीक्षक ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज