लाइव टीवी
Elec-widget

पत्नी ने सेव की सब्ज़ी नहीं बनाई तो घर छोड़कर चला गया पति, 17 साल बाद हुआ समझौता

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 28, 2019, 2:28 PM IST
पत्नी ने सेव की सब्ज़ी नहीं बनाई तो घर छोड़कर चला गया पति, 17 साल बाद हुआ समझौता
सेव की सब्जी के कारण पति-पत्नी 17 वर्षों तक एक-दूसरे से अलग रहे. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

सेव की सब्जी बनाने की फरमाइश पूरी नहीं होने से पति महोदय इतना नाराज़ हो गए कि अगले ही दिन घर छोड़कर चले गए और महाराष्ट्र (Maharashtra) के एक छोटे से गांव में झोपड़ी बनाकर रहने लगे.

  • Share this:
देवास. देवास (Dewas) में एक रोचक लड़ाई का फैसला जज साहब ने सुनाया है. यह लड़ाई एक बुज़ुर्ग पति-पत्नी के बीच की थी. झगड़ा मालवा (Malwa) की मशहूर सेव की सब्ज़ी के लिए था. पत्नी ने पति की फरमाइश पर सेव की सब्ज़ी बनाने से मना कर दिया था. इससे नाराज़ होकर पति घर छोड़कर चला गया था. यह झगड़ा 17 वर्षों तक चला.

सेव की सब्जी के लिए लड़ाई
यह मामला देवास की नोट बैंक प्रेस से रिटायर हुए एक कर्मचारी और उनकी पत्नी के बीच का है. नौकरी से रिटायर होने के बाद इन शख़्स ने अपनी सारी संपत्ति और पैसा अपनी पत्नी के नाम कर दिया था. एक दिन उनका मन सेव की सब्ज़ी खाने का हुआ. पत्नी से फरमाइश की तो पत्नी ने बाज़ार से सेव लाने के लिए कहा. अब पति महोदय क्या करते. उनके पास तो पैसे भी नहीं थे. सारे पैसे पत्नी के पास जमा थे.

नाराज़ पति ने घर छोड़ा

पत्नी ने न तो उन्हें पैसे दिए न ही खुद बाज़ार से सेव लाई. कुल मिलाकर पति की सेव की सब्जी बनाने की फरमाइश पूरी नहीं हो पाई. इससे पति महोदय इतना नाराज़ हो गए कि अगले ही दिन घर छोड़कर चले गए और महाराष्ट्र के एक छोटे से गांव में झोपड़ी बनाकर रहने लगे. उसके बाद उन्होंने गुजर बसर के लिए पत्नी से पैसे मांगे. पति की मांग पत्नी को इतनी नागवार गुजरी कि वो अदालत चली गईं.

जज साहब का फैसला
जज साहब ने पति पत्नी दोनों से अलग-अलग बात की और फिर एक सेव का पैकेट मंगवाकर पत्नी को दिया. उन्होंने पत्नी को आदेश दिया कि घर जाकर पति को सेव की सब्जी बनाकर खिलाएं. पति-पत्नी दोनों साथ-साथ घर चले गए. घर में सेव की सब्जी बनी दोनों ने खाई, लेकिन अगले दिन फिर दोनों कोर्ट आए. एक-दूसरे पर अभी पूरा यकीन कर पाना मुश्किल था. पति ने कोर्ट में कहा- क्या भरोसा कि पत्नी आगे से अच्छा व्यवहार करेगी. साथ ही उन्होंने साईं बाबा की कसम खाने के लिए कहा. जज साहब ने उसके बाद दोनों को शिरडी भेजने का इंतज़ाम किया. बुज़ुर्ग पति-पत्नी शिरडी गए और वहां से लौटकर साथ रहने के लिए राजी हो गए. पति की उम्र इस वक्त 79 साल और पत्नी 72 बरस की हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें-गोदान एक्सप्रेस में खंडवा के पास लूटपाट, 1 यात्री घायल

AIIMS में 90 फीसद तक फीस बढ़ाने की तैयारी, छात्रों ने दी आंदोलन की चेतावनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवास से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 1:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com