मध्य प्रदेश के देवास में गिरी दो मंजिला इमारत, 6 लोग बचाए गए, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Dewas News in Hindi

मध्य प्रदेश के देवास में गिरी दो मंजिला इमारत, 6 लोग बचाए गए, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है. (Credit-ANI)

Devas Building Colapse Update. मलबे में दबे 6 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. रेक्स्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) जारी है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2020, 7:27 PM IST
  • Share this:
देवास. मध्य प्रदेश के देवास (Devas) में एक दो मंजिला इमारत गिर गई है. लाल गेट इलाके में ये बड़ा हादसा हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक, मलबे से अभी तक 6 लोगों को बाहर निकाला गया है. सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. राहत और बचाव (Rescue) का कार्य फिलहाल जारी है. बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर शहर के लाल गेट इलाके में अचानक एक दो मंजिला इमारत भरभरा गिर गई. हादसे में बिल्डिंग में मौजूद कुछ लोग दब गए. हादसे की जानकारी मिलते ही बचाव कार्य शुरू कर दिया गया. मलबे में दबे तकरीबन 6 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. आशंका जताई जा रही है कि मलबे में कुछ और लोग दबे हो सकते हैं.

हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. अब तक कुछ घायलों को मलबे से निकाल लिया गया है. निगम और पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है. मलबे को हटाने का काम जारी है. हादसे की असल वजह फिलहाल सामने नहीं आई है.


रायगढ़ में हुआ था हादसा
मालूम हो कि महाराष्ट्र के रायगढ़ में सोमवार शाम एक 5 मंजिला इमारत ढह गया. जानकारी के मुताबिक, मलबे से दो लोगों का शव निकाला गया है. इमारत के मलबे में अब भी करीब 25 लोग दबे बताए जा रहे हैं. घटना की खबर मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए और राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया. इस हादसे में सात से आठ लोग घायल हैं और अब तक 60 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है. अभी भी राहत और बचाव कार्य जारी है.



ये भी पढ़ें: नालागढ़ के खेत से मिली 10 दिन पुरानी सिर कटी लाश, इंजेक्शन भी बरामद, पुलिस छानबीन में जुटी

यह घटना देर शाम हुई. ऐसे में वहां अंधेरा होने के कारण राहत और बचाव कार्य में काफी दिक्कतें सामने आई और मौके पर एनडीआरएफ की टीमें भी पहुंचीं. घटना के बाद महाराष्ट्र की कैबिनेट मंत्री अदिति तटकरे ने कहा था, 'इमारत में 200 से ज्यादा लोग फंसे हुए हैं. मौके पर 5 स्थानीय बचाव दल मौजूद हैं. अब तक 15 लोगों को जिंदा बचाया गया है. 4 से 5 और टीमों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है.' बताया जा रहा है कि इस इमारत में 50 परिवार रहते थे. ये इमारत 10 साल पुरानी बताई जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading