लाइव टीवी

पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा विपक्ष में बैठे कुछ नेता पाकिस्तान में पोस्टर बॉय हो गए हैं

News18 Madhya Pradesh
Updated: March 5, 2019, 6:23 PM IST
पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा विपक्ष में बैठे कुछ नेता पाकिस्तान में पोस्टर बॉय हो गए हैं
धार में पीएम मोदी की सभा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- देश कह रहा है मज़बूत भारत बनाओ वो कह रहे हैं मजबूर सरकार बनाओ.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  धार में हुई सभा में काफी आक्रामक मूड में नज़र आए. उन्होंने एयर स्ट्राइक से लेकर किसान सम्मान निधि योजना के बहाने विपक्ष खासतौर से कांग्रेस पर हमला बोला. खास बात ये रही कि पीएम मोदी ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन तीखा हमला बोला.

1-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत धार ज़िले से की. यहां उन्होंने आम सभा में अपन भाषण की शुरुआत मालवी बोली में की. जनता से उसका हाल पूछा और फिर कहा - क्रांतिवीर चंद्रशेखर आजाद से लेकर बीजेपी के तपस्वी नेता स्व कुशाभाऊ ठाकरे को जन्म देने वाली मालवा की नगरी धार को नमन करता हूं.

2-पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में की गयी एयर स्ट्राइक पर उन्होंने जनता की राय मांगी. पीएम मोदी ने कहा भारत ने आतंकियों और आतंक के सरपस्तों को डेंके की चोट पर कह दिया है कि उनके सामने सुधरने के अलावा कोई चारा नहीं है. और अगर वो फिर भी नहीं सुधरेंगे को फिर क्या किया जाएगा. क्या होगा..ये भी उन्हें बता दिया गया है.

ये भी पढ़ें - एयर स्ट्राइक के बाद सदमे में था विपक्ष , इनके लिए पाकिस्तान में बजती हैं तालियां- मोदी

3-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला. उन्होने कहा सारे देश औऱ दुनिया को लगता है कि भारत ने सही किया. लेकिन दुर्भाग्य है कि इस देश में कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें लगता है कि ठीक नहीं किया, जिस पार्टी ने सबसे ज़्यादा देश पर शासन किया. जिस पार्टी ने सेना के हाथ बांधकर रखे, उसके नेता हमारी सेना के सामर्थय पर सवाल उठाते हैं.

4- पीएम मोदी ने आज कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का नाम लिए बिना उन पर सीधा हमला बोला. पीएम ने कहा, मध्य प्रदेश के एक नेता उससे भी आगे नज़र आते हैं. उन महाशय ने पुलवामा हमले को एक दुर्घटना यानि एक हादसा करार दिया. मोदी बोले कांग्रेस के ये वही नेता हैं जिन्हें दुनिया का सबसे बड़े आतंकी ओसामा बिन लादेन शांति दूत लगता है. ये वही हैं जिन्हें मुंबई हमले औऱ बाटला हाउस एनकाउंटर पर आंसू बहाए थे.

ये भी पढ़ें -सिंधिया के कार्यक्रम के हंगामे के बीच ग्वालियर कलेक्टर का तबादला
Loading...

5- पीएम मोदी ने कांग्रेस और विरोधियों का नाम लिए बिना कहा-देश में महा मिलावटी लोग एक साथ हो गए हैं. वो अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान के साथ मिलकर मिलावट कर रहे हैं. ऐसे नेता पाकिस्तान के पोस्टर बॉय हो गए हैं. वहां के अखबारों और टीवी चैनल्स पर वो तारीफ बटोर रहे हैं.

6-प्रधानमंत्री ने गांधी परिवार का नाम लिए बिना फिर एक हमला बोला. उन्होंने कहा कड़े से कड़ा औऱ बड़े से बड़ा फैसला तब आता है, हौसला तब आता है,जब एक परिवार का नहीं, बल्कि राष्ट्र हित सर्वोपरि हो. बीजेपी के लिए सबसे बड़ा दल और दल से बड़ा भारत है. हर फैसला सिर्फ औऱ सिर्फ देश हित में रखकर लिया जाता है.

7-प्रधानमंत्री मोदी ने कहा-देश की सुरक्षा हो या गरीब का कल्याण, हर क्षेत्र में हमारी सरकार ईमानदारी से काम कर रही है. उन्होंने अपनी सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का भी ज़िक्र किया. प्रधानमंत्री ने आय़ुष्मान भारत, किसान सम्मान निधि, स्वच्छ भारत, उज्जवला योजना औऱ आज ही अहमदाबाद से शुरू की गयी श्रमजीवी मानधन योजना का विस्तार से ज़िक्र किया.

8-किसान सम्मान निधि योजना का ज़िक्र करते हुए उन्होंने मध्य प्रदेश सरकार पर सीधे हमला बोला. उन्होंने कहा मध्य प्रदेश से किसानों की सूची नहीं भेजी गयी. एमपी सरकार को डर था कि किसानों के खाते में अगर मोदी सरकार ने पैसा भेज दिया तो उसकी नाक कट जाएगी. पीएम ने तीखे शब्दों में कहा-ऐसा देखो नाक बची भी है क्या रे.

9- पीएम मोदी ने कहा हमारे लिए आदिवासी लोग सर्वोपरि हैं.देश की आज़ादी से लेकर देश के विकास में आदिवासी नायकों का बहुत बड़ा योगदान रहा हैं. वन धन योजना का ज़िक्र किया. फिर कहा आज़ादी की लड़ाई में जिन आदिवासी बेटे-बेटियों ने बलिदान दिया है, उनकी याद में देशभर में स्मारकों का निर्माण किया जा रहा है.

10- प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- देश कह रहा है आतंकवाद को हटाओ वो कह रहे हैं मोदी को हटाओ.देश कह रहा है गरीबी और भ्रष्टाचार को हटाओ वो कह रहे हैं मोदी हटाओ.देश कह रहा है मज़बूत भारत बनाओ वो कह रहे हैं मजबूर सरकार बनाओ.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 5, 2019, 6:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...