होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /भोजशाला विवाद : सीएम शिवराज की एक मांग के बाद धार में मन रहा है जश्न

भोजशाला विवाद : सीएम शिवराज की एक मांग के बाद धार में मन रहा है जश्न

सीएम की मां वाग्देवी की मूर्ति को लंदन से वापस लाकर स्थापित करने की मांग पर धार में भोजशाला के सामने खुशी मनाई गई.

सीएम की मां वाग्देवी की मूर्ति को लंदन से वापस लाकर स्थापित करने की मांग पर धार में भोजशाला के सामने खुशी मनाई गई.

Bhojshala Dhar. धार भोजशाला आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के आधीन है. हर मंगलवार के दिन सूर्योदय से सूर्यास्त तक हिंदू ...अधिक पढ़ें

धार. मध्यप्रदेश के धार जिले के लोग सीएम शिवराज सिंह चौहान की एक घोषणा से गदगद हैं. यहां जश्म मनाया जा रहा है. सीएम ने वाग्देवी की मूर्ति लंदन से वापिस भोज शाला लाने की मांग उठायी है. धार के लोग इस पर खुश हैं. वो सीएम की मांग का समर्थन कर रहे हैं.

शनिवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम में वाग्देवी की प्रतिमा को लंदन से वापस लाने की बात कही थी. इसके बाद धार में हिंदू संगठनों और समाज के लोगों ने खुशी मनाई. धार भोजशाला के सामने लोगों दीपावली की तरह उत्सव मनाया और ढोल-नगाड़े बजाकर और डांस किया.

धार के भोज उत्सव समिति के संयोजक गोपाल शर्मा ने कहा हिंदू समाज, सीएम की मांग का समर्थन और स्वागत करता है.  उन्होंने कहा देर से ही सही लेकिन सही निर्णय लिया है. साल 1952 से भोज उत्सव समिति ने इस विचारधारा को शुरू किया था. इसमें कितने ही लोग अपना समर्पण देकर इस दुनिया में नहीं हैं. इस अवसर पर गोपाल शर्मा ने सभी को याद किया और मुख्यमंत्री को साधुवाद किया.

भोज उत्सव समिति ने सीएम को धन्यवाद किया 

गोपाल शर्मा ने कहा आज इतने साल बाद हमारी आवाज कहीं अच्छी जगह सुनी गई है. भोज उत्सव समिति और धार का हिंदू समाज यह मांग करता है कि मां वाग्देवी को भोजशाला में बैठाकर अपने शब्दों को सार्थक करें और सीएम ने पहल की है तो निश्चित दिशा मिलने वाली है. उन्होंने कहा हर चीज के कई पहलू होते हैं. कोई इसे राजनीतिक दृष्टि से देखता है, तो कोई आंदोलन दृष्टि से देखता है. जो चाहता है कि मां वाग्देवी देवी की स्थापना हो, हम उसे उस दृष्टि से देख रहे हैं. सब अपना-अपना फायदा देखते हैं वह राजनीतिक फायदा देख रहे हैं तो हम भी उनको धन्यवाद देते हैं.

ये भी पढ़ें- एमपी में 906 जगहों पर एससी-एससी वर्ग के खिलाफ होते हैं सबसे ज्यादा अपराध, पुलिस अब ऐसे रखेगी नजर

इसलिए खास है धार का भोजशाला मंदिर

धार भोजशाला आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के आधीन है. हर मंगलवार के दिन सूर्योदय से सूर्यास्त तक हिंदू समाज के लोगों को यहां निशुल्क प्रवेश की अनुमति है. शुक्रवार के दिन दोपहर 1:00 से 3:00 बजे तक मुस्लिम समाज के लोगों को नमाज पढ़ने की अनुमति है. इसके अलावा सामान्य दिनों में सूर्योदय और सूर्यास्त तक पर्यटकों के लिए शुल्क भोजशाला खुली रहती है. हर साल बसंत पंचमी पर भोज उत्सव समिति यहां सूर्योदय से सूर्यास्त तक कई धार्मिक आयोजन कराती है. लेकिन जब शुक्रवार के दिन बसंत पंचमी आती है तब विवाद की स्थिति पैदा होती है. ऐसी स्थिति में प्रशासन सभी व्यवस्थाएं अपने हाथों में लेकर आर्किलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के जारी किए निर्देशों का पालन करवाता है.

Tags: BJP MP politics, CM Shivraj Singh Chauhan, Dhar news, Hindu-Muslim, Madhya pradesh latest news, Madhya Pradesh News Updates

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें