लाइव टीवी

धार में अब गरीब-अमीर सभी के लिए पांच रुपये में भरपेट भोजन

Naveen | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 11, 2018, 9:14 PM IST
धार में अब गरीब-अमीर सभी के लिए पांच रुपये में भरपेट भोजन
धार के अन्त्योदय भोजनालय में सभी के लिए पांच रुपये में भोजन

दीनदयाल अंत्योदय रसोई केंद्र शुरु किए थे.कई जिलों में यह रसोई केंद्र दम तोड़ चुके हैं लेकिन धार में यह रसोई केंद्र ना केवल गरीबों को भरपेट भोजन करवा रहा हैं बल्कि यहां गरीबों के साथ ही अमीर लोग भी यहां भरपेट भोजन कर कर रहे हैं.

  • Share this:
मध्य प्रदेश सरकार ने गरीबों को पांच रुपये में भरपेट भोजन करवाने के उद्देश्य से प्रदेश के हर जिले में दीनदयाल अंत्योदय रसोई केंद्र शुरु किए थे.कई जिलों में यह रसोई केंद्र दम तोड़ चुके हैं लेकिन धार में यह रसोई केंद्र ना केवल गरीबों को भरपेट भोजन करवा रहा हैं बल्कि यहां गरीबों के साथ ही अमीर लोग भी यहां भरपेट भोजन कर कर रहे हैं.दीनदयाल अंत्योदय रसोई केंद्र गरीबों को पांच रुपये में खाना खिलाने के लिए शुरु किया गया था लेकिन यहां की संचालिका हेमा जोशी ने इसे सभी के लिए खुला रखा है. ऐसा नहीं है कि यहां गरीब लोग ही खाना खा सकते हों. यहां गरीबों के साथ ही मध्यम वर्गीय और अमीर लोग भी आकर खाना खाते हैं.साथ ही स्कूल कालेज में पढ़ने वाले छात्र भी कई बार यहां भोजन करते है. किसी को किसी भी प्रकार की रोकटोक नहीं है बल्कि सिर्फ पांच रुपये में यहां सभी को बड़े प्रेम से खाना खिलाया जाता है.

गरीब लोगों को तो इसका लाभ मिल ही रहा है साथ ही अन्य लोग भी यहां आकर भोजन कर रहे हैं. कुछ लोग इस रसोई केंद्र को चलाने के लिये आर्थिक सहयोग भी करते हैं.वहीं दीनदयाल अंत्योदय रसोई की संचालिका हेमा जोशी का कहना है कि गरीब लोगों के लिए यह बहुत अच्छी योजना है.यहां पर अस्पताल नज़दीक होने के कारण मरीजों के परिजन और मजदूर लोग भी भोजन करने के लिए आते हैं.उनका कहना है कि इसे चलाने के लिए समाजसेवी लोग भी इसमें सहयोग प्रदान करते हैं.संचालिका हेमा जोशी को जिला प्रशासन के साथ ही समाजवेसी संस्थाएं सम्मानित भी कर चुकी हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 11, 2018, 9:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर