Home /News /madhya-pradesh /

Good News: 3 साल से बंद पड़ा ऑक्सीजन प्लांट चार दिन में शुरू, MP को रोजाना मिलेंगे 3000 सिलेंडर

Good News: 3 साल से बंद पड़ा ऑक्सीजन प्लांट चार दिन में शुरू, MP को रोजाना मिलेंगे 3000 सिलेंडर

अस्पतालों में ऑक्सीजन की निर्बाध सप्लाई के लिए 04 ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित करने का कार्य प्रगति पर है.

अस्पतालों में ऑक्सीजन की निर्बाध सप्लाई के लिए 04 ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित करने का कार्य प्रगति पर है.

Oxygen Plant Started in Dhar: मध्‍य प्रदेश के धार में 3 साल से बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को 150 से ज्‍यादा लोगों ने 24 घंटे काम करके सिर्फ 4 दिन में शुरू कर दिया है. जबकि यह काम 90 दिनों में पूरा होना था. इस प्‍लांट से हर रोज 3000 ऑक्‍सीजन सिलेंडर का उत्‍पादन होगा.

अधिक पढ़ें ...
धार. कोरोना वायरस के कहर के कारण इस समय हर तरफ अस्‍पताल और ऑक्‍सीजन को लेकर संकट बना हुआ है. इस बीच मध्य प्रदेश के धार से अच्‍छी खबर सामने आयी है. दरअसल धार में 3 साल से बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को चार दिन में शुरू (Oxygen Plant Started in Dhar) कर दिया गया. एमसीएल ग्लोबल पीथमपुर के प्लांट हेड निर्मल कुमार तोमर ने बताया कि 150 से ज्‍यादा लोगों ने 24 घंटे काम करके 90 दिनों का काम 4 दिन में पूरा किया है.

वहीं, धार के कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश शासन के अनुरोध पर मित्तल ग्रुप ने पीथमपुर में आज ऑक्सीजन प्लांट का ट्रायल किया और उम्मीद है कि कल से उत्पादन शुरू हो जाएगा. उत्पादन शुरू होने से लगभग 3,000 सिलेंडर प्रतिदिन मिलने लगेंगे. इससे मध्य प्रदेश के कई ज़िलों में ऑक्‍सीजन की आपूर्ति होगी.

बता दें कि मध्‍य प्रदेश सरकार भी ऑक्‍सीजन के संकट से जूझ रही है. इस बीच वह ऑक्सीजन एक्सप्रेस की मदद से झारखंड से ऑक्‍सीजन मंगा रही है. यही नहीं, सरकार के जो भी विकल्‍प हैं उन पर भी फोकस कर रही है.



बीना रिफाइनरी में ऑक्सीजन प्‍लांट की कवायद तेज
इस बीच बीना रिफाइनरी में सोमवार को दूसरे ऑक्सीजन प्लांट का ट्रायल शुरू हो गया है. इससे पहले 20 अप्रैल को एक प्लांट का ट्रायल शुरू हो चुका है. दोनों प्लांटों से मध्य प्रदेश को 90 टन ऑक्सीजन मिलेगी. रिफाइनरी के पास तैयार हो रहे अस्पताल को पाइप लाइन से ऑक्सीजन सप्लाई की जाएगी. आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी बीना रिफाइनरी जाएंगे, क्‍योंकि रिफाइनरी के पास स्थाई रूप से 1000 बेड का अस्पताल तैयार किया जा रहा है.

मध्य प्रदेश पहुचेंगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस
कल देर रात बोकारो से ऑक्सीजन एक्सप्रेस मध्य प्रदेश के लिए रवाना हो गई है. यह एक्सप्रेस आज रात तक एमपी पहुचेंगी. भोपाल के साथ जबलपुर ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुचेंगी. ऑक्सीजन के छह टैंकर भोपाल और जबलपुर आएंगे. ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस लगातार जारी रहेगी.

Tags: CM Shivraj Singh Chauhan, Corona Oxygen Crisis, Dhar news, Medical oxygen, Mp news, Oxygen Crisis India, Oxygen cylinder

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर