होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /मांडू में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही ने ले ली एक और महिला की जान

मांडू में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही ने ले ली एक और महिला की जान

मौत के बाद बिलखतीं महिलाएं 
फोटो- ईटीवी

मौत के बाद बिलखतीं महिलाएं फोटो- ईटीवी

विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल माण्डू में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही ने एक और महिला की जान ले ली है. दरअसल, माण्डू के अस्प ...अधिक पढ़ें

    मध्य प्रदेश स्थित धार के विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल माण्डू में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही ने एक और महिला की जान ले ली है. दरअसल, माण्डू के शासकीय अस्पताल में पिछले कई महीनों से डॉक्टर का पद खाली है.

    यहां का अस्पताल नर्सों और अन्य कर्मचारियों के भरोसे ही चल रहा है. इसी के वजह से यहां प्रसूति करवाने आई महिला की सही इलाज के अभाव में मौत हो गई.

    महिला को यहां प्रसूति के लिए लाया गया था, अस्पताल में पिछले कई महीनों से डॉक्टर नहीं होने से यहां पदस्थ नर्स ने महिला की प्रसूति करवाई. महिला ने जुड़वां लड़कों को जन्म भी दिया लेकिन इसके बाद महिला की तबीयत बिगड़ गई. महिला की तबीयत बिगड़ते देख नर्स ने महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया लेकिन इसी दौरान महिला की मौत हो गई.

    महिला के परिजनों ने स्वास्थ्यकर्मियों पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं. वही जिम्मेदार इस मामले में मीडिया से बचते दिखाई दे रहे हैं.

    गौरतलब है कि माण्डू के शासकीय अस्पताल में पिछले कई महीनों से डॉक्टर का पद खाली होने से ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधाएं नही मिल पा रही है. इसी कारण कई मरीजों को यहां से अन्य अस्पतालों में रेफर करना पड़ता है, जिसमें कई बार मरीजों को अपनी जान तक गंवानी पड़ जाती है.

    Tags: Dhar news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें