Mob Lynching: साधुओं ने रास्ता पूछा तो लोगों ने समझा बच्चा चोर, भीड़ ने पीटा

साधुओं को पीटे जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ.

Dhar News: धार के धन्नड गांव में बच्चा चोरी का शक होने पर स्‍थानीय लोगों ने दो साधुओं को बुरी तरह से पीट दिया. बाद में इन्हें पुलिस को सौंप दिया गया. वारदात का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

  • Share this:
धार. मध्यप्रदेश के धार में मॉब लिंचिंग का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पर धन्नड गांव में बच्चा चोरी की आशंका में भीड़ ने दो साधुओं की बुरी तरह से पिटाई कर दी. इससे दोनों साधु घायल हो गए. बाद में भीड़ ने साधुओं को पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस अब मामले की जांच कर रही है. भीड़ की ओर से साधुओं की पिटाई के दौरान वहां किसी व्यक्ति ने पूरी वारदात का वीडियो बना लिया. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
साधुओं की पिटाई की बात सुनकर पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. वहीं मॉब लिंचिंग का मामला सामने आने के बाद प्रशासन और पुलिस विभाग भी मुस्तैद हो गया है. मामले की सघन जांच के आदेश दे दिए गए हैं और पुलिस अब उन लोगों की तलाश भी कर रही है जो वीडियो में साधुओं के साथ मारपीट करते नजर आ रहे हैं.

रास्ता पूछा तो डर गए बच्चे
दरअसल दोनों साधु कार से इंदौर जा रहे थे, धन्नड गांव में सड़क किनारे चल रहे कुछ बच्चों से इन्होंने कार रोक कर इंदौर का रास्ता पूछा. साधुओं को देखकर बच्चे डर गए और चिल्लाते हुए भागे. बच्चों को भागता देख स्‍थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई और उन्हें शक हुआ कि साधुओं ने बच्चा उठाने का प्रयास किया है. हालांकि साधु काफी देर तक भीड़ को ये समझाते रहे कि वे सिर्फ रास्ता पूछ रहे थे. लेकिन गुस्साई भीड़ ने उन पर हमला कर दिया और दोनों को पहले कार में ही और फिर उतार कर बुरी तरह से पीटा. बाद में कुछ लोगों ने बीच बचाव कर साधुओं को भीड़ से छुड़वाया और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पीथमपुर पुलिस पहुंची और साधुओं को अपने साथ ले गई.

वीडियो वायरल होने पर हड़कंप
इस पूरी वारदात का वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. वीडियो के पोस्ट होते ही ये वायरल हो गया. इसके बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. वहीं बच्चा चोरी को लेकर भी कई तरह की अफवाहें फैलती रहीं. इस तरह का वीडियो वायरल होते देख प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने तत्काल कार्रवाई का आदेश दिया और मामले की सघन जांच करने को कहा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.