PM मोदी ने धार के इस शख़्स को लिखी चिट्ठी, कहा- आपके शब्दों से देशसेवा की नई ऊर्जा मिली

Naveen Mehar | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 19, 2019, 11:42 AM IST
PM मोदी ने धार के इस शख़्स को लिखी चिट्ठी, कहा- आपके शब्दों से देशसेवा की नई ऊर्जा मिली
पीएम मोदी और महिमाराम पाटीदार

धार के कुक्षी निवासी महिमाराम ने आयुष्‍मान भारत योजना के तहत हार्ट की सर्जरी कराई थी. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें चिट्ठी लिखी है.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धार के एक हार्ट पेशेंट महिमराम पाटीदार को चिट्ठी लिखी है. महिमाराम का हाल ही में आयुष्मान योजना के तहत दिल का ऑपरेशन हुआ है. उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया था. पीएम मोदी ने अब इसका जवाब दिया है.

महिमाराम पाटीदार कुक्षी में रहते हैं. वह हार्ट पेशेंट हैं. लेकिन, अब उनका दिल दुरुस्त भी है और वह खुश भी हैं. यह खुशी दिल का सफल ऑपेरशन कराने के कारण तो है ही, उससे भी ज़्यादा इस बात से है कि उन्हें पीएम मोदी ने चिट्ठी लिखी है. दरअसल, महिमाराम पाटीदार ने आयुष्मान योजना के तहत दिल का ऑपरेशन कराया था. यह योजना मोदी सरकार ने ही शुरू की थी.

पीएम मोदी ने लिखा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पत्र में लिखा, 'आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलने पर आपको बधाई. आपकी स्नेहिल शुभकामनाएं और विचार साझा करने के लिए आपका धन्यवाद. आपके प्रेरणादायी शब्दों ने मुझे देश की सेवा करने की प्रेरणा और नई ऊर्जा दी है. मुझे प्रसन्नता है कि आपको इलाज के लिए कर्ज़ नहीं लेना पड़ा. मुझे खुशी है कि आपकी बचत का पैसा अब परिवार के ज़रूरी काम में काम आएगा.'

पीएम मोदी ने आगे लिखा कि पहले आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों के लिए इलाज कराना कितना मुश्किल होता था, इसे मैं समझ सकता हूं. लोगों के दुख-दर्द दूर करने में आयुष्मान भारत योजना की भूमिका से काफी संतोष होता है.

पीएम ने दी शुभकामनाएं
पीएम मोदी ने आख़िर में लिखा कि मुझे उम्मीद है आप सरकार की ओर से शुरू की गई अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं का इसी तरह लाभ लेते रहेंगे और बाकी लोगों को भी प्रेरित करेंगे. मुझे विश्वास है कि देशवासियों की प्रगति और खुशहाली से न्यू इंडिया का सपना साकार होगा. प्रधानमंत्री मोदी ने महिमाराम पाटीदार को उनके परिवार सहित स्वस्थ रहने और सुखद भविष्य की शुभकामनाएं भी दी हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें-कौन बनेगा MP पीसीसी चीफ : आज सदस्यों से होगी रायशुमारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 11:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...