लाइव टीवी

धार: झोंपड़े में सो रहे आदिवासी बच्चे पर तेंदुए ने किया हमला, हुई मौत
Dhar News in Hindi

भाषा
Updated: February 23, 2020, 3:00 PM IST
धार: झोंपड़े में सो रहे आदिवासी बच्चे पर तेंदुए ने किया हमला, हुई मौत
झोंपड़े में सो रहे आदिवासी बच्चे पर तेंदुए ने किया हमला (फाइल फोटो)

अनुविभागीय वन अधिकारी राकेश कुमार डामोर ने बताया कि तेंदुआ (Leopard) बच्चे के शव को करीब 700 सौ फुट दूर छोड़कर जंगल (Forest) में चला गया.

  • Share this:
धार. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर अमझेरा थाना के भेरू घाट में तेंदुए के हमले से सात वर्षीय बालक की मौत हो गई. अनुविभागीय वन अधिकारी राकेश कुमार डामोर ने बताया कि घटना शनिवार-रविवार रात करीब 11 बजे हुई. मृतक की पहचान आदिवासी बालक आनंद के रूप में हुई है.

अधिकारी ने कहा, ‘शनिवार-रविवार रात आनंद जब अपने परिजन के साथ खेत पर बनी झोपड़ी में सो रहा था तभी अचानक तेंदुए ने हमला किया और वहां सो रहे आनंद को उठा कर ले गया.’ उन्होंने बताया, ‘बच्चे को तेंदुए के चंगुल से बचाने के लिए परिजन ने शोर मचाया, लेकिन उसे बचा नहीं पाए. तेंदुए के हमले से बालक के सिर एवं पैर में गंभीर चोट आई, जिसके कारण उसने दम तोड़ दिया.’

मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये
डामोर ने बताया कि बाद में तेंदुआ उसके शव को करीब 700 सौ फुट दूर छोड़कर जंगल में चला गया. घटना की सूचना मिलते ही तत्काल वन विभाग और पुलिस का अमला मौके पर पहुंचा और मामले का पंचनामा बनाया. मृतक के परिजन को चार लाख रुपए की सहायता दी जाएगी. उन्होंने कहा, ‘तेंदुए को पकड़ने के लिए इंदौर से बचाव दल बुलाया जा रहा है, ताकि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो.’



ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में नई आबकारी नीति के बाद महंगा हो सकता है जाम छलकाना 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 2:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर