लाइव टीवी

धार में निकली बाबा धारेश्वर महादेव की शाही सवारी

Naveen Mehar | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 3, 2018, 10:45 PM IST
धार में निकली बाबा धारेश्वर महादेव की शाही सवारी
बाबा धारेश्वर महादेव की शाही सवारी

उज्जैन की तर्ज पर धार मे भी प्रतिवर्ष बाबा धारेश्वर महादेव की शाही सवारी निकाली जाती है. इसी के चलते बाबा धारेश्वर महादेव शाही ठाठ बाट और लाव लश्कर के साथ सोमवार को अपनी प्रजा का हाल जानने के लिये नगर भ्रमण पर निकले.

  • Share this:
उज्जैन की तर्ज पर धार मे भी प्रतिवर्ष बाबा धारेश्वर महादेव की शाही सवारी निकाली जाती है. इसी के चलते बाबा धारेश्वर महादेव शाही ठाठ बाट और लाव लश्कर के साथ सोमवार को अपनी प्रजा का हाल जानने के लिये नगर भ्रमण पर निकले.धारेश्वर मंदिर मे पहले तो बाबा धारेश्वर महादेव की महाआरती की गई जिसमें धार महाराज हेमेन्द्र सिंह पंवार, सांसद सावित्री ठाकुर, धार विधायक नीना वर्मा, कलेक्टर दीपक सिंह, एसपी वीरेंद्र सिंह सहित हजारों की संख्या मे शहर के गणमान्य लोगों सहित आमजन भी शामिल हुए. महाआरती के बाद धारेश्वर मंदिर पर पुलिस जवानों ने बाबा धारेश्वर को गार्ड आफ ऑनर दिया. इसके बाद बाबा शहर के भ्रमण के लिए निकले.शाही सवारी के आगे विधायक नीना वर्मा सहित अनेक गणमान्य लोग सड़क को झाडू से बुहारते हुए चल रहे थे.

शाही सवारी में लगभग 20 मनमोहक धार्मिक झांकियां भी शामिल हुईं.गाजे बाजे और ढोल नगाड़ों के साथ श्रद्धालु शाही सवारी के दौरान झूमते-नाचते दिखाई दिए. शाही सवारी पूरे शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए निकली. इस दौरान जगह-जगह लोगों ने फूलों से बाबा धारेश्वर महादेव का स्वागत किया और दर्शन कर आर्शिवाद लिया.शाही सवारी के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस के पुख्ता इंतजाम दिखाई दिए.प्राचीन मान्यता के अनुसार बाबा धारेश्वर महाराज अपनी प्रजा का हाल जानने और आशीर्वाद देने के लिये शहर का भ्रमण करते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2018, 10:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर