Home /News /madhya-pradesh /

stones pelted at panchayat chunav team police registered case against 150 people election hinsa pathrao mpns

एमपी: इस गांव में पंचायत चुनाव की टीम पर पथराव, हमले के बाद 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Dhar News: धार जिले के गरवाल गांव में 150 से ज्यादा लोगों ने पंचायत चुनाव की टीम पर हमला कर दिया.

Dhar News: धार जिले के गरवाल गांव में 150 से ज्यादा लोगों ने पंचायत चुनाव की टीम पर हमला कर दिया.

MP Panchayat Polls 2022: मध्य प्रदेश के धार जिले के गरवाल गांव में तनाव फैला हुआ है. दरअसल, जिले के गंधवानी ब्लॉक अंतर्गत आने वाले इस गांव में शुक्रवार देर रात उस वक्त हड़कंप मच गया था, जब अज्ञात लोगों ने पंचायत चुनाव की ड्यूटी से वापस लौट रहे मतदान दल की बस पर हमला कर दिया. आरोपी बस पर पत्थर फेंकने लगे. इससे पहले की ये हमला बड़ा रूप लेता, पुलिस मौके पर पहुंच गई और स्थिति को नियंत्रण में लिया. इस हमले में तीन लोगों को चोट आई है. मामले को लेकर पुलिस ने 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. फिलहाल इस मामले में कोई भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

धार. मध्य प्रदेश के धार जिले से बड़ी खबर है. जिले के गंधवानी ब्लॉक अंतर्गत ग्राम गरवाल में शुक्रवार देर रात हड़कंप मच गया. अज्ञात लोगों ने पंचायत चुनाव की ड्यूटी से वापस लौट रहे मतदान दल पर अचानक हमला कर दिया. इस हमले में कोई जनहानि नहीं हुई. केवल 3 लोगों को मामूली चोट आई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और 150 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया. इस मामले में फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस ने बताया कि हमला उस वक्त हुआ जब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान समाप्त होने के बाद मतदान दल मतपेटियां और सामग्री लेकर रवाना हो रहा था.

बताया जा रहा है कि, जैसे ही पंचायत चुनाव टीम की बस चली उसी वक्त यहां की निर्दलीय प्रत्याशी भंगड़ी बाई के विरोधियों ने विवाद करना शुरू कर दिया. वह भंगड़ी की जीत पर आक्रोशित हो गए. दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर जमकर पत्थर फेंके. इस बीच कुछ लोगों ने पंचायत टीम की बस पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए. उनकी गाड़ियों के कांच फोड़ दिए. इस हमले में तीन मतदानकर्मियों को भी चोटें आई. उन्हें तुरंत इलाज के लिए प्राथमिक उपचार केंद्र ले जाया गया. मामले की जानकारी लगते ही प्रशासन हरकत में आया और फौरन पुलिसबल मौके पर भेजा. पुलिसबल मतदान दल को वहां से निकले. जांच के बाद पुलिस ने 150 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है. इस मामले में फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस की कार्रवाई जारी है.

47 फीसदी हुआ मतदान
गौरतलब है कि शुक्रवार को मध्य प्रदेश में त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरा चरण का मतदान हुआ. दूसरे चरण में प्रदेश में कुल 74 फीसदी मतदान हुआ. इस बार भी पुरुषों के मुकाबले महिलाओं ने मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. भिंड में मतदान में खलल के कारण दो मतदान केंद्रों पर 3 जुलाई को फिर से वोट डाले जाएंगे. मध्यप्र देश के 47 जिलों में मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और दोपहर तीन बजे खत्म हुआ. इस दौरान महिलाओं का मतदान प्रतिशत 76 रहा. जबकि सिर्फ 72% पुरुषों ने वोट डाले. पुरुषों के मुकाबले 4 फीसदी ज्यादा महिलाओं ने मतदान किया. भिंड जिले के दो मतदान केंद्रों में 3 जुलाई को पुनर्मतदान कराया जाएगा.

Tags: Dhar news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर