लाइव टीवी

मृतक के परिजनों ने पगड़ी रस्म की तारीख बदली, शोक पत्र में लिखा-'मतदान अवश्य करें'

News18 Madhya Pradesh
Updated: May 13, 2019, 4:04 PM IST
मृतक के परिजनों ने पगड़ी रस्म की तारीख बदली, शोक पत्र में लिखा-'मतदान अवश्य करें'
शोक संदेश पत्र पर मतदान की अपील

मध्य प्रदेश के धार जिले में निसरपुर के एक परिवार में एक व्यक्ति की मौत के बाद पगड़ी रस्म को तय तारीख से आगे बढ़ा दी गई है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के धार जिले में निसरपुर के एक परिवार में एक व्यक्ति की मौत के बाद पगड़ी रस्म को तय तारीख से आगे बढ़ा दी गई है. इस परिवार के लोगों ने पगड़ी की रस्म आगे बढ़ा दी और शोक-संदेश के कार्ड पर लिखा कि 19 मई को आप सभी मतदान अवश्य करें. धार जिले के निसरपुर में इंद्राडिया परिवार ने शोक की इस घड़ी में भी मतदान की महत्ता को समझा और उन्हें दूसरों से समझते हुए वोट करने की अपील की. निसरपुर की रहने वाली धनकौर बाई इंद्राडीया का बीते 8 मई को निधन हो गया था. इनकी पगड़ी पगड़ी रस्म मतदान के ही दिन यानि 19 मई को पड़ रही थी. ऐसे में उनके पुत्र महेंद्र व संतोष ने परिजनों और समाज के लोगों की सहमति से पगड़ी रस्म का दिन आगे बढ़ा दिया.

इंद्राडीया परिवार के सदस्यों ने बताया कि बाहरवीं व पगड़ी की रस्म में आसपास व दूरदराज से मेहमान आते हैं. ऐसे में कई लोग मतदान नहीं कर पाते और यह अच्छा नहीं होता इसके चलते हमने कार्यक्रम को एक दिन आगे बढ़ाने का फैसला लिया. शोक संदेश कार्ड में तीन दिवसीय कार्यक्रम के बारे में बताते हुए 19 मई को 'मतदान अवश्य करें' प्रकाशित करवाकर परिजनों और आमंत्रित लोगों से मतदान करने की अपील की गई.

इसके अलावे दिलचस्प बात यह गौर करने वाली है कि धनकौर बाई का नेत्रदान भी किया गया है.

यह भी पढ़ें: MP: राहुल गांधी की आज 3 सभाएं, आखिरी चरण के लिए कांग्रेस अध्यक्ष ने झोंकी ताकत

यहां आने वाला फिर नहीं बन पाता सीएम, कल राहुल की सभा में कमलनाथ के आने पर संशय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 13, 2019, 4:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...