Home /News /madhya-pradesh /

thomas gold cup badminton indian team won the player priyanshu rawat was welcomed on reaching home town dhar mpsg

थॉमस कप जीतकर घर लौटे प्रियांशु राजावत की निकली शान की सवारी, स्वागत मेंं उमड़ा पूरा शहर

Thomas Cup. थॉमस कप जीतने वाली भारतीय बेटमिंटन टीम में धार के प्रियांशु राजावत भी शामिल थे.

Thomas Cup. थॉमस कप जीतने वाली भारतीय बेटमिंटन टीम में धार के प्रियांशु राजावत भी शामिल थे.

Dhar Samachar. धार के बैडमिंटन खिलाडी प्रियांशु राजावत ने धार सहित भारत का नाम रोशन किया है. उन्होंने थॉमस कप में भारतीय टीम मे शामिल होकर गोल्ड कप हासिल किया है. गोल्ड कप जीतने के बाद वो पहली बार धार पहुंचे. खेल प्रेमियों, समाजसेवियों और आम लोगों ने उनका गर्मजोशी से जमकर स्वागत किया. सबसे पहले भारतीय खेल प्राधिकरण में उनका फूलमालाओं से स्वागत किया गया. उसके बाद प्रियांशु राजावत को वहां से जीप में सवार कर पूरे शहर मे एक रैली निकाली गई. जगह जगह शहर के प्रमुख चौराहों पर खेलप्रेमी लोगों ने प्रियांशु का फूलमालाओं से स्वागत किया. इस दौरान प्रियांशु के साथ उनके बैडमिंटन के कोच सुधीर वर्मा सहित अन्य परिजन भी मौजूद थे.

अधिक पढ़ें ...

धार. धार का बैडमिंटन खिलाडी प्रियांशु राजावत आज अपने घर धार लौट आया. वो थॉमस कप जीतकर बैडमिंटन इतिहास में नयी इबारत लिखने वाली भारतीय टीम का सदस्य था. टीम ने हाल ही में पहली बार थॉमस कप जीता है. धार लौटने पर प्रियांशु का ढोल ढमाकों के साथ स्वागत किया गया.

धार के बैडमिंटन खिलाडी प्रियांशु राजावत ने धार सहित भारत का नाम रोशन किया है. उन्होंने थॉमस कप में भारतीय टीम मे शामिल होकर गोल्ड कप हासिल किया है. गोल्ड कप जीतने के बाद वो पहली बार धार पहुंचे. खेल प्रेमियों, समाजसेवियों और आम लोगों ने उनका गर्मजोशी से जमकर स्वागत किया.

शहर में निकला विजय जुलूस
सबसे पहले भारतीय खेल प्राधिकरण में उनका फूलमालाओं से स्वागत किया गया. उसके बाद प्रियांशु राजावत को वहां से जीप में सवार कर पूरे शहर मे एक रैली निकाली गई. जगह जगह शहर के प्रमुख चौराहों पर खेलप्रेमी लोगों ने प्रियांशु का फूलमालाओं से स्वागत किया. इस दौरान प्रियांशु के साथ उनके बैडमिंटन के कोच सुधीर वर्मा सहित अन्य परिजन भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- खिलौने इकट्ठे करने हाथ ठेला लेकर निकलेंगे सीएम शिवराज, नोट कीजिए आपके इलाके से कब गुजरेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी बधाई 
भारतीय टीम के पहली बार थॉमस कप जीतने के बाद से ही देश में खुशी की लहर दौड़ पड़ी क्योंकि पहली बार भारत ने थॉमस कप में गोल्ड मेडल हासिल किया. दिल्ली पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी भारतीय टीम का स्वागत करते हुए सभी खिलाड़ियों को बधाई दी थी. प्रियांशु का कहना है खुद प्रधानमंत्री ने उन्हें भी बधाई दी. इससे आगे भी ओर उत्साह से अच्छा खेलने की प्रेरणा मिली है. पहली बार प्रतिष्ठित थॉमस कप का खिताब जीतकर भारत ने इतिहास रचा है.  भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने थॉमस कप के फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराया.

1 करोड़ का इनाम
केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम को एक करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की. टीम ने पहली बार प्रतिष्ठित थॉमस कप का खिताब जीतकर इतिहास रचा. भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने रविवार को थॉमस कप के फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराया था. अनुराग ठाकुर ने बयान में कहा, ‘मलेशिया, डेनमार्क और इंडोनेशिया के खिलाफ प्लेऑफ में लगातार मुकाबले जीत की भारत की असाधारण उपलब्धि नियमों में छूट की हकदार है. मैं गर्व के साथ उस टीम को एक करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा करता हूं, जिसने भारतीयों को इस सप्ताहांत खुशी के पल दिए.’ अनुराग ठाकुर ने इस एतिहासिक जीत के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों, कोच और सहयोगी स्टाफ को बधाई दी.

Tags: Dhar news, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर