अपना शहर चुनें

States

जिस्मफरोशी के धंधे में फंसने से बचीं 3 नाबालिग लड़कियां, पति-पत्नी हुए गिरफ्तार

पुलिस की गिरफ्त में मानव तस्करी में लिप्त पति-पत्नी
पुलिस की गिरफ्त में मानव तस्करी में लिप्त पति-पत्नी

मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले के अमरपुर पुलिस चौकी इलाके की तीन 3 नाबालिग लड़कियां जिस्मफरोशी के धंधे में फंसने से बच गईं. पुलिस ने मानव तस्करी में शामिल पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
डिंडोरी जिले के अमरपुर पुलिस चौकी इलाके में नाबालिग लड़कियों की तस्करी का मामला सामने आया है. मानव तस्करी के आरोप में पुलिस ने पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है और तीन नाबालिग लड़कियों को बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है. मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी पति- पत्नी इलाके की नाबालिग लड़कियों को काम दिलाने के बहाने दिल्ली ले जाने के फिराक में थे लेकिन जानकारी लगते ही पुलिस ने आरोपी का पीछा किया तो आरोपी लड़कियों को मंडला में छोड़कर फरार हो गए थे.

दो और आरोपियों की तलाश में है पुलिस

पुलिस की मानें तो तस्करी के इस धंधे में इस दंपति के अलावा अन्य दो और आरोपी शामिल हैं, जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है. गौरतलब है कि मानव तस्करी के इस रैकेट में स्थानीय व्यक्ति को एजेंट के रूप में शामिल किया जाता है जो महानगरों में बैठे आकाओं के इशारे पर नाबालिग लड़कियों को नौकरी की झांसा देकर गांव से महानगरों तक ले जाते हैं और वहां लड़कियों को जिस्मफरोशी और बंधुआ मजदूरी के लिए दलालों के हवाले कर दिया जाता है. बेहद सुनियोजित तरीके से संचालित इस रैकेट में शामिल स्थानीय एजेंट को कमीशन के तौर पर मोटी रकम दी जाती है. नौकरी के लालच में महानगर पहुंची नाबालिग लड़कियां बंधुआ मजदूरी एवं जिस्मफरोशी जैसे अवैध काम में धकेल दी जाती हैं.



ये भी पढ़ें- करोड़ों की ठगी करने वाले डॉक्टर और वकील समेत 10 गिरफ्तार
थाने में बयान देने आई दहेज पीड़ित महिला से हेड कांस्टेबल ने किया रेप, गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज