जिस्मफरोशी के धंधे में फंसने से बचीं 3 नाबालिग लड़कियां, पति-पत्नी हुए गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले के अमरपुर पुलिस चौकी इलाके की तीन 3 नाबालिग लड़कियां जिस्मफरोशी के धंधे में फंसने से बच गईं. पुलिस ने मानव तस्करी में शामिल पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है.

Vijay tiwari | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 6, 2019, 10:44 PM IST
जिस्मफरोशी के धंधे में फंसने से बचीं 3 नाबालिग लड़कियां, पति-पत्नी हुए गिरफ्तार
पुलिस की गिरफ्त में मानव तस्करी में लिप्त पति-पत्नी
Vijay tiwari | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 6, 2019, 10:44 PM IST
डिंडोरी जिले के अमरपुर पुलिस चौकी इलाके में नाबालिग लड़कियों की तस्करी का मामला सामने आया है. मानव तस्करी के आरोप में पुलिस ने पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है और तीन नाबालिग लड़कियों को बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है. मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी पति- पत्नी इलाके की नाबालिग लड़कियों को काम दिलाने के बहाने दिल्ली ले जाने के फिराक में थे लेकिन जानकारी लगते ही पुलिस ने आरोपी का पीछा किया तो आरोपी लड़कियों को मंडला में छोड़कर फरार हो गए थे.

दो और आरोपियों की तलाश में है पुलिस

पुलिस की मानें तो तस्करी के इस धंधे में इस दंपति के अलावा अन्य दो और आरोपी शामिल हैं, जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है. गौरतलब है कि मानव तस्करी के इस रैकेट में स्थानीय व्यक्ति को एजेंट के रूप में शामिल किया जाता है जो महानगरों में बैठे आकाओं के इशारे पर नाबालिग लड़कियों को नौकरी की झांसा देकर गांव से महानगरों तक ले जाते हैं और वहां लड़कियों को जिस्मफरोशी और बंधुआ मजदूरी के लिए दलालों के हवाले कर दिया जाता है. बेहद सुनियोजित तरीके से संचालित इस रैकेट में शामिल स्थानीय एजेंट को कमीशन के तौर पर मोटी रकम दी जाती है. नौकरी के लालच में महानगर पहुंची नाबालिग लड़कियां बंधुआ मजदूरी एवं जिस्मफरोशी जैसे अवैध काम में धकेल दी जाती हैं.

ये भी पढ़ें- करोड़ों की ठगी करने वाले डॉक्टर और वकील समेत 10 गिरफ्तार

थाने में बयान देने आई दहेज पीड़ित महिला से हेड कांस्टेबल ने किया रेप, गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डिंडोरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 10:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...