अपना शहर चुनें

States

जब पका हुआ चावल रबर की गेंद की तरह उछला..

जमीन पर फेंकने पर गेंद की तरह उछलता है चावल का गोला.
फोटो- ईटीवी
जमीन पर फेंकने पर गेंद की तरह उछलता है चावल का गोला. फोटो- ईटीवी

मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले में सरकारी राशन की दुकान से प्लास्टिक के चावल बेचे जाने की शिकायत सामने आई है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले में सरकारी राशन की दुकान से प्लास्टिक के चावल बेचे जाने की शिकायत सामने आई है. इस पके हुए चावल का गोला बनाने पर ये गोला प्लास्टिक की गेंद की तरह उछल रहा है. कुछ लोगों को ये चावल खाने के बाद पेट में दर्द व उल्टी-दस्त की शिकायत भी हुई है.

घटना डिंडौरी के गाड़ासरई क्षेत्र के गन्नागुड़ा गांव की है. सरकारी दुकानों में मिलने वाले इस चावल के बारे में सेल्समेन तो जिले से इसकी सप्लाई होने की बात कह कर हाथ खड़ा कर देते हैं. वहीं कलेक्टर ने तत्काल अधिकारियों के दल को जांच के लिए ग्रामीण इलाकों में भेजा है.

गन्नागुड़ा गांव के टेकचंद का आरोप है कि शासकीय उचित मूल्य दुकान इस बार जब वे चावल खरीदकर लाए और इसे पकाया गया, तो इसमें कुछ अजीब सी गंध आ रही थी. आशंका होने पर जब पके हुए चावल की गेंद बनाकर जमीन पर फेंकी गई तो वह प्लास्टिक या रबर की गेंद की तरह उछल रही थी.



केवल टेकचंद ही नहीं बल्कि गांव के कई अन्य लोगों ने भी इसी तरह की शिकायत की है. कुछ लोग तो इस चावल के खाने से पेट दर्द और उल्टी-दस्त का भी शिकार हो गए हैं. इतनी ज्यादा संख्या में लोगों की शिकायत को देखते हुए जिला कलेक्टर ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच का आश्वासन दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज