अपना शहर चुनें

States

आचार संहिता लागू होते ही एक्‍शन मोड में डिंडौरी पुलिस

पत्‍थलगड़ी के शिलालेख को हटाती जेसीबी.
पत्‍थलगड़ी के शिलालेख को हटाती जेसीबी.

मेंहदवानी और शहपुरा थाना क्षेत्र में पत्थलगड़ी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. दोनों थाना क्षेत्रों के करीब दर्जनभर ग्रामों में लगे आपत्तिजनक शिलालेखों को पुलिस ने बुलडोजर चलाकर नष्ट कर दिया है.

  • Share this:
मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होते ही डिंडौरी पुलिस भी एक्शन मोड में नजर आ रही है. पुलिस कप्तान कार्तिकेयन के निर्देश पर मेंहदवानी और शहपुरा थाना क्षेत्र में पत्थलगड़ी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. दोनों थाना क्षेत्रों के करीब दर्जनभर ग्रामों में लगे आपत्तिजनक शिलालेखों को पुलिस ने बुलडोजर चलाकर नष्ट कर दिया है.

इसके साथ ही पुलिस ने दोनों थानों में नामजद एवं अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है. एडीशनल एसपी शिवकुमार सिंह ने पत्थलगड़ी को आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए कार्रवाई में शामिल पुलिसकर्मियों को पुरस्‍कृत करने की बात कही है.

गौरतलब है कि डिंडौरी जिले के मेंहदवानी और शहपुरा थाना क्षेत्र के गांवों में पांचवीं अनुसूची का हवाला देकर एक विशेष समुदाय गांव की सीमाओं पर आपत्तिजनक शिलालेख लगाने का अभियान लगातार चला रहा था. इसे पत्थलगड़ी का नाम दिया गया था.



अब पुलिस ने इन शिलालेखों को हटा दिया है. पुलिस की इस कार्रवाई से जिले में हड़कंप मचा हुआ है. साथ ही इस कार्रवाई से पुलिस ने अपने इरादे भी साफ कर दिए हैं कि किसी भी सूरत में आचार संहिता का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.
यह भी देखें-  VIDEO : प्रशासन ने जब्‍त किए डिंडौरी विधायक का नाम लिखे 11 टैंकर

यह भी पढ़ें- जमीन का मुआवजा नहीं मिलने से नाराज किसानों ने चुनाव बहिष्कार का किया ऐलान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज