कांग्रेस नेता ने टिकट दिलाने के नाम पर ऐंठे थे 3.80 लाख, दर्ज हुई एफआईआर

मध्य प्रदेश के डिंडौरी के कांग्रेस नेता इरफ़ान मलिक ने टिकट दिलाने के नाम पर एक युवक से 3.80 लाख रुपए ऐंठ लिए थे. उस दलित युवक की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

Vijay tiwari | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 31, 2019, 9:36 AM IST
कांग्रेस नेता ने टिकट दिलाने के नाम पर ऐंठे थे 3.80 लाख, दर्ज हुई एफआईआर
कांग्रेस नेता ने इरफ़ान मलिक ने आरोपों को बताया राजनीतिक हत्या की साजिश
Vijay tiwari | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 31, 2019, 9:36 AM IST
मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले में कोतवाली थाना पुलिस ने कांग्रेस के प्रदेश प्रतिनिधि इरफ़ान मलिक के खिलाफ धोखाधड़ी एवं एक्ट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज़ किया है. आरोप है कि कांग्रेस नेता ने शहपुरा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी से टिकट दिलाए जाने के नाम पर अजीत धुर्वे  नाम के युवक से तीन लाख अस्सी हजार रुपए ऐंठ लिए. आवेदक की शिकायत पर पुलिस ने इरफ़ान मलिक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज़ कर तफ्तीश शुरू कर दी है. डिंडौरी के एएसपी शिव कुमार सिंह ने बताया कि थाना कोतवाली में धुर्वे के मिले शिकायत पत्र के आधार पर कांग्रेस नेता इरफान मलिक के खिलाफ धारा 420 और एससी/एसटी ऐक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है. शिकायत में कहा गया है कि 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस का टिकट दिलाने के नाम पर उनसे मलिक ने पैसे लिए थे, अब पैसे मांगने पर गाली-गलौच कर रहे हैं. इसकी जांच की जा रही है, जांच में जो भी तथ्य पाया जाएगा उसके आधार पर मलिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

अजीत धुर्वे ने शिकायत दर्ज कराई है कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का टिकट दिलाने के नाम पर इरफ़ान ने ऐंठ लिए 3.8 लाख रुपए


आरोपी कांग्रेस नेता इरफ़ान मलिक ने आरोपों से साफ़ इनकार करते हुए इसे अपने खिलाफ राजनीतिक साजिश बता रहे हैं. आरोपी कांग्रेस नेता की मानें तो कांग्रेस के ही प्रभावशाली नेताओं के इशारे पर पुलिस ने जांच किए बिना आनन- फानन में मामला दर्ज़ कर लिया है. आवेदक अजीत धुर्वे ने बताया कि विधानसभा चुनाव 2019 में शहपुरा विधानसभा में कांग्रेस पार्टी से टिकट दिलाने के नाम पर नेता ने किश्तों में करीब तीन लाख अस्सी हजार रुपए हड़प लिए हैं और टिकट नहीं मिलने के बाद रुपए वापस मांगने पर गाली गलौच एवं जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया जा रहा है. कांग्रेस नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज़ होने के बाद जिले में हड़कंप मचा हुआ है वहीं इस मामले से कांग्रेस की अंतर्कलह एकबार फिर उजागर हुई है.

ये भी पढ़ें- मंत्री जीतू पटवारी ने भाजपा के दिग्गजों पर जमकर साधा निशाना

डॉक्टर की फैक्ट्री से कई ब्रांडों के 800 किलो नकली घी जब्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डिंडोरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 9:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...