अपना शहर चुनें

States

खाद्य विभाग ने जारी किया ये फरमान, गैस एजेंसी संचालकों ने कहा- मंजूर नहीं

सांकेतिक तस्‍वीर.
सांकेतिक तस्‍वीर.

गैस एजेंसी संचालकों ने खाद्य विभाग के इस फरमान पर असहमति जताते हुए उसे पूरा करने से साफ इनकार कर दिया है. एजेंसी संचालकों ने कार्यक्रम की व्यवस्था न कर पाने की जानकारी बाकायदा पत्र लिखकर खाद्य विभाग को दे दी है.

  • Share this:
मध्‍यप्रदेश के डिंडौरी जिले में खाद्य विभाग ने शहपुरा एवं मेंहदवानी के गैस एजेंसी संचालकों को एक फरमान जारी किया है, जिसमें उज्‍ज्‍वला योजना के राज्‍यस्‍तरीय आयोजन की पूरी जिम्‍मेदारी उन्‍हें सौंपी गई है. इस पर एजेंसी संचालकों ने कड़ा ऐतराज जताते हुए फरमान के खिलाफ पत्र लिखकर विभाग को अपनी असहमति दर्ज कराई है.

दरअसल गांधी जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर को शहपुरा और मेंहदवानी मुख्यालय में खाद्य विभाग ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन रखा है. इसमें गरीब परिवारों को नि:शुल्‍क गैस कनेक्‍शन वितरित किए जाने हैं. कार्यक्रम से जुड़े सभी इंतजाम पूरे करने के लिए खाद्य विभाग ने गैस एजेंसी संचालकों को फरमान जारी किया है.

खाद्य विभाग की ओर से गैस एजेंसी संचालकों को जारी किए गए आदेश में साफतौर पर लिखा गया है कि कार्यक्रम स्थल पर बैनर-पोस्टर, अतिथियों के स्वागत, हितग्राहियों की बैठक व्यवस्था एवं भोजन से लेकर उनको लाने-ले जाने के लिए वाहन व्यवस्था, पंडाल, साउंड व्यवस्था सहित अन्य तमाम इंतजाम गैस एजेंसी संचालक सुनिश्चित करें.  प्रत्‍येक गैस एजेंसी को इन व्‍यवस्‍स्‍थाओं के साथ ही 1000 हितग्राहियों का लक्ष्‍य देते हुए उनके लिए गैस सिलेंडर, रेग्‍यूलेटर, पाइप, चूल्‍हे और कनेक्‍शन इंस्‍टालेशन की व्‍यवस्‍था करने को भी कहा गया है.



गैस एजेंसी संचालकों ने खाद्य विभाग के इस फरमान पर असहमति जताते हुए उसे पूरा करने से साफ इनकार कर दिया है. एजेंसी संचालकों ने कार्यक्रम की व्यवस्था न कर पाने की जानकारी बाकायदा पत्र लिखकर खाद्य विभाग को दे दी है, लेकिन अधिकारी अपनी जिद पर अड़े हुए हैं.
जिला खाद्य अधिकारी आरएम सिंह की मानें तो भारत सरकार के निर्देशानुसार ही गैस एजेंसी संचालकों को विभाग ने आदेश जारी किए हैं और उनका पालन करना एजेंसी संचालकों की जवाबदारी है.

इस पूरे मामले को लेकर डिंडौरी जिला पंचायत के उपाध्यक्ष एवं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के नेता गंगा सिंह पट्टा ने स्थानीय विधायक एवं प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे को आड़े हाथ लेते हुए उन पर जमकर निशाना साधा है.

यह भी देखें- VIDEO: 'उज्‍ज्‍वला' गैस कनेक्‍शन के लिए चक्‍कर लगा रहीं ग्रामीण महिलाएं

यह भी देखें-  VIDEO: डिंडौरी जिला कलेक्टर की कार्यशैली से परेशान जनप्रतिनिधि और ग्रामीण
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज