अपना शहर चुनें

States

भारत बंद: डिंडौरी में विधायक की गाड़ी पर पथराव, जिले में धारा 144 लागू

विरोध प्रदर्शन के दौरान आंदोलनकारी नगर में जबरन दुकानें बंद करा रहे थे
विरोध प्रदर्शन के दौरान आंदोलनकारी नगर में जबरन दुकानें बंद करा रहे थे

विरोध हिंसक होने पर पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा. बाद में पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गई

  • Share this:
SC-ST एक्ट कानून में संशोधन के विरोध में आदिवासी और दलित संगठनों ने डिंडौरी जिला मुख्यालय में जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान विरोध हिंसक होने पर पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा. बाद में पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गई.

दरअसल, विरोध प्रदर्शन के दौरान आंदोलनकारी नगर में जबरन दुकानें बंद करा रहे थे. इसी को लेकर बंद समर्थक और व्यापारियों के बीच विवाद हो गया और देखते ही देखते मामला हिंसक हो गया. हालात बेकाबू होता देख पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और डिंडौरी शहर में धारा 144 लगा दी गई.

बंद का समर्थन कर रहे स्थानीय कांग्रेस विधायक ओमकार मरकाम के वाहन पर बंद विरोधियों ने तोड़फोड़ कर दी. इस तोड़फोड़ का आरोप हिंदूवादी संगठनों पर लगाया जा रहा है. विधायक की गाड़ी में तोड़फोड़ किये जाने के बाद स्थिति और बिगड़ गई. बंद समर्थकों को जैसे ही पता चला कि विधायक गाड़ी में पथराव करने वाला तालाब में जाकर छिप गया है तो बड़ी संख्या में बंद समर्थक वहां पहुंच गये.



इस दौरान विधायक समर्थक और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई और भारी पुलिस बल की मौजूदगी में पुलिस आरोपी को तालाब से सुरक्षित निकालकर अपने साथ ले गई. फिलहाल डिंडौरी में धारा 144 लागू होने के बावजूद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज