अपना शहर चुनें

States

विधायक के खुद के गांव में न स्कूल है न अस्पताल, लोगों में नाराजगी

डिंडौरी शहर, मध्य प्रदेश
डिंडौरी शहर, मध्य प्रदेश

खेतों में सिचाई के लिए पानी का इंतज़ाम नहीं होने से किसान फसल की पैदावार के लिए पूरी तरह मौसमी बारिश पर निर्भर हैं.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के डिंडौरी से कांग्रेस विधायक ओमकार मरकाम के गांव बरनई सहित आस-पास के गांवों में सिंचाई की उचित व्यवस्था नहीं होने से किसान परेशान हैं. खेतों में सिचाई के लिए पानी का इंतज़ाम नहीं होने से किसान फसल की पैदावार के लिए पूरी तरह मौसमी बारिश पर निर्भर हैं.

किसानों की मानें तो ओमकार मरकाम पिछले दस साल से विधायक हैं, लेकिन उन्होंने किसानों की इस गंभीर समस्या की तरफ ध्यान ही नहीं दिया. किसानों ने कई बार विधायक ओमकार मरकाम से मिलकर सिंचाई की समस्या से अवगत भी कराया. लेकिन उन्हें कोई राहत नहीं मिली.

सिंचाई व्यवस्था के अलावा विधायक के गृहग्राम बरनई में रोजगार के अभाव में मजदूरों का पलायन भी एक बड़ी समस्या है. गांव में माध्यमिक स्तर तक का ही स्कूल होने के नाते छात्रों को आगे की पढ़ाई के लिए दूसरे गांवों का रुख करा पड़ता है. गांव में बने उप स्वास्थय केंद्र की हालत खंडहर जैसी हो गई है और इसमें अक्सर ताला लगा रहता है.



किसानों की परेशानी और पिछले दस साल के दौरान क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों पर पूछने पर विधायक ने कहा कि किसान पूरे देश और प्रदेश में परेशान है, और प्रदेश में ही मेरा गांव आता है. गांव में खस्ताहाल विकास कार्यों के बारे में पूछे जाने पर विधायक टाल मटोल करते नजर आए.
यह भी पढ़ें- रोड शो के बाद इंदौर की मशहूर '56 दुकान' पहुंचे राहुल गांधी, बच्चे को खिलाई आइसक्रीम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज