अपना शहर चुनें

States

डॉक्टरों की लापरवाही से बालिका की मौत, विधायक ने सीएम से की कार्रवाई की मांग

कलेक्टर अमित तोमर
कलेक्टर अमित तोमर

मध्यप्रदेश के डिंडौरी में डॉक्टर की लापरवाही से आदिवासी बालिका की मौत के मामले में विधायक नक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से इस मामले में जांच रिपोर्ट तलब की है

  • Share this:
मध्यप्रदेश के डिंडौरी में डॉक्टर की लापरवाही से आदिवासी बालिका की मौत के मामले में विधायक नक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से इस मामले में जांच रिपोर्ट तलब की है और पीड़ित परिवार को पांच हजार रुपए की सहायता राशि जारी की है. वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योतिप्रकाश धुर्वे ने भी घटना पर दुःख जताते हुए आरोपी डॉक्टर के पर कार्रवाई करने की बात कही है.

जानकारी के अनुसार डिंडौरी जिले के बजाग थाना क्षेत्र के भानपुर निवासी कैलाश धुर्वे की 12 वर्षीय बेटी आसू का खेलते समय हाथ टूट गया था. उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया था. डॉक्टर अजय राज जिला अस्पताल में इलाज करने के बजाय उसे अपने क्लीनिक ले गए और प्लास्टर चढ़ा दिया. कुछ दिन बाद बेटी की तबीयत बिगड़ने पर कैलाश अपनी बेटी को लेकर डॉक्टर अजय राज के पास पंहुचा. इस पर डॉक्टर ने अपनी गलती छिपाने के लिए कैलाश से इलाज की पर्ची छीन ली और उसे जिला अस्पताल भेज दिया.

इस बात की जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी को लगी तो बच्ची को आनन—फानन में इलाज के लिए जबलपुर रैफर कर दिया गया. जबलपुर में भी हालात नहीं सुधरने पर उसे इलाज के लिए नागपुर रैफर किया गया. नागपुर ले जाते समय उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज