अपना शहर चुनें

States

शिकार के आरोपी ने लगाई फांसी, ग्रामीणों ने चौकी पर शव रख किया प्रदर्शन

ईको सेंटर डिंडौरी
ईको सेंटर डिंडौरी

मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने वन विभाग के कर्मचारियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया है.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिला मुख्यालय में वन विभाग के ईको सेंटर में चीतल शिकार के आरोप में गिरफ्तार युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने वन विभाग के कर्मचारियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया है.

बता दें कि पुलिस ने पोस्टमार्टम बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया था, लेकिन युवक की मौत से गुस्साए ग्रामीण और परिजन रात में ही शव को लेकर सारसताल गांव की वन चौकी पहुंच गए और शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया. शव का अंतिम संस्कार नहीं किए जाने की खबर मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन ग्रामीणों और परिजनों को समझाने की बजाय थाना प्रभारी मीडिया पर भड़क गए और मीडिया पर ही ग्रामीणों को भड़काने का आरोप लगा दिया.

मृतक के परिजनों का कहना है कि पुहुप सिंह ने खुद थाने जाकर सरेंडर किया था. ऐसे में आत्महत्या करने का कोई सवाल ही नहीं उठता. परिजनों का यह भी कहना है कि वन विभाग के अधिकारियों ने उसे जेल भेजने की बजाय रात भर गोदाम में क्यों रखा. इसके अलावा मृतक के परिजनों ने शव के पोस्टमार्ट की कार्यवाही पर भी सवाल खड़े किये हैं.  ग्रामीणों ने मृतक की पत्नी को शासकीय नौकरी देने की मांग की है.



यह भी पढ़ें- कमलनाथ ने दिए संकेत, छिंदवाड़ा से लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव!
बीजेपी महाकुंभ से लौट रही कार्यकर्ताओं से भरी बस पलटी, एक की मौत दो दर्जन घायल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज