होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

डिंडौरी Video: दर्द से तड़पती पत्नी को कंधे पर अस्पताल ले गया लाचार पति, गांव में नहीं आती एंबुलेंस

डिंडौरी Video: दर्द से तड़पती पत्नी को कंधे पर अस्पताल ले गया लाचार पति, गांव में नहीं आती एंबुलेंस

Dindori News: एमपी के डिंडोरी जिले में एक पति अपनी बीमार पत्नी को कंधे पर लादकर अस्पताल ले गया.

Dindori News: एमपी के डिंडोरी जिले में एक पति अपनी बीमार पत्नी को कंधे पर लादकर अस्पताल ले गया.

Madhya Pradesh News: एमपी के डिंडौरी जिले से एक वीडियो वायरल हुआ है. एक पति अपनी बीमार पत्नी को कंधे पर लादकर अस्पताल ले जा रहा है. मामला 12 अगस्त का शहपुरा विधानसभा के अमरपुर विकासखंड इलाके का है. पति-पत्नी वनग्राम भुरकुंडा में रहते हैं. पत्नी को पेट में दर्द हुआ और उसकी हालत गंभीर होने लगी. इस इलाके में एंबुलेंस या कोई और वाहन नहीं आ पाता, लाचार पति रिश्तेदार के साथ पत्नी को कंधे पर अस्पताल ले गया. अधिकारी जांच के बाद कार्रवाई की बात कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

डिंडौरी. मध्य प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की कलई खोलता एक और वीडियो सामने आया है. डिंडौरी जिले में बीमार पत्नी को कंधे पर लादकर अस्पताल ले जाते लाचार पति का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. ये वीडियो 12 अगस्त का बताया जा रहा है. घटना शहपुरा विधानसभा के अमरपुर विकासखंड इलाके की है. वनग्राम भुरकुंडा में रहने वाली सोमा बाई पेट दर्द से तड़प रही थी. उसकी गंभीर हालत देखकर पति राजकुमार ने उसे अस्पताल ले जाने का फैसला किया. लेकिन, भुरकुंडा से अस्पताल जाना आसान नहीं है. क्योंकि, यह जंगल का इलाका है. यहां ऊबड़-खाबड़ रास्ते हैं. सड़क न होने से एंबुलेंस या किसी भी वाहन का यहां पहुंचना मुश्किल है.

ऐसे में राजकुमार पत्नी को कंधे पर लेकर अस्पताल गया. गांव से अमरपुर विकासखंड मुख्यालय 4 किलोमीटर दूर है. उसने एक रिश्तेदार को साथ लिया और पैदल अस्पताल की ओर चल पड़ा. रास्ता खराब था. कई बार लगा कि वह खुद किसी हादसे का शिकार न हो जाए. बीच-बीच में साथ चल रहा रिश्तेदार उसे सहारा देता रहा. जैसे-तैसे दोनों अस्पताल पहुंचे और महिला को भर्ती किया. सोमा बाई के परिजनों ने बताया कि इस इलाके में यह आम बात है. लोग बीमार होते हैं तो उन्हें कंधे पर या किसी चीज पर लादकर ही जाना पड़ता है.

सड़क न होने पर अफसर की दलील
ग्राम पंचायत सचिव मानिकलाल से जब गांव तक सड़क न होने को लेकर सवाल किया गया तो वे बोले कि वन विभाग के अड़ंगे के कारण सड़क बनने में समस्या आ रही है. क्योंकि, जैतपुरी और भुरकुंडा गांव वनग्राम में शामिल हैं. वहीं, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी विक्रम सिंह का कहना है कि वायरल वीडियो उनके संज्ञान में आया है. उसकी जांच कराई जा रही है. जांच के बाद ही कार्रवाई होगी.

केंद्रीय मंत्री का संसदीय क्षेत्र है यह
यह इलाका केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का संसदीय क्षेत्र है. इस क्षेत्र से विधायक कांग्रेस के भूपेंद्र मरावी हैं. यहां आजादी के सालों बाद भी सड़क नहीं है. इस बात की जानकारी इन दोनों नेताओं के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन को भी है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी व जनप्रतिनिधि मूकदर्शक बने हुए हैं.

Tags: Latest viral video, Mp news

अगली ख़बर