लाइव टीवी

क्या डिनर के बहाने शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में हैं पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया?

Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 15, 2020, 9:05 PM IST
क्या डिनर के बहाने शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में हैं पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया?
राज्यसभा सीट के लिए डिनर डिप्लोमैसी कर रहे हैं सिंधिया

राज्यसभा सीट के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम सबसे आगे होने के बावजूद अब डिनर डिप्लोमेसी (Dinner Diplomacy) के जरिए शक्ति प्रदर्शन की तैयारी है. इसके लिए सिंधिया समर्थक मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के निवास पर डिनर का कार्यक्रम रखा गया है, जिसमें सिंधिया समर्थक मंत्रियों के साथ सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath), दिग्विजय सिंह और सभी मंत्री विधायक शामिल होंगे

  • Share this:
भोपाल.  परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Govind Singh Rajput) ने डिनर कार्यक्रम में सीएम कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindhiya) के साथ ही सपा, बसपा और निर्दलीय विधायकों को भी शामिल होने का न्योता भेजा है. लंबे समय बाद किसी डिनर पार्टी में सीएम कमलनाथ के साथ सिंधिया एक साथ होंगे. इस डिनर डिप्लोमेसी के जरिए सिंधिया अपने शक्ति प्रदर्शन की कोशिश में हैं, ताकि प्रदेश से राज्यसभा के लिए खाली होने वाली एक सीट पर उनकी दावेदारी मजबूत हो जाए.

राज्यसभा के ज़रिये संसद में वापसी की कवायद
हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हाल ही में कभी कुर्सी के लिए मोह नहीं पालने की बात कही थी। लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी से शिकस्त के बाद पार्टी में हाशिए पर गए सिंधिया अब राज्यसभा (Rajyasabha) की सीट के जरिए संसद में वापसी की तैयारी में है और इसके लिए कांग्रेस के अंदर माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

दिग्विजय और सीएम कमलनाथ भी होंगे शामिल

सिंधिया समर्थक मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के डिनर कार्यक्रम को सिंधिया की शक्ति प्रदर्शन के साथ जोड़कर देखा जा रहा है. गुरूवार शाम 8 बजे सिंधिया, गोविंद सिंह राजपूत के घर पहुंचेंगे जहां वह डिनर कार्यक्रम में शामिल होंगे. सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, दीपक बाबरिया के साथ साथ सरकार के सभी मंत्री इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

इन मामलों पर हो सकती है चर्चा
इस डिनर कार्यक्रम में सिंधिया और कमलनाथ के बीच राजनीतिक हालातों को लेकर भी चर्चा होने की उम्मीद है. प्रदेश में निगम मंडलों में होने वाली राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर भी डिनर में चर्चा हो सकती है. भोपाल समेत प्रदेश के दौरे पर आ रहे सिंधिया ने आज दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और उसके बाद कल वह भोपाल पहुंचेंगे, जहां वह कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे और शाम को परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के डिनर कार्यक्रम में भी शामिल होंगे.सरकार पर पत्रों के ज़रिये निशाना साध चुके हैं सिंधिया
सभी की नजरें गुरूवार को होने वाले डिनर के आयोजन पर होगी, क्योंकि कई बार सीएम कमलनाथ और सिंधिया के बीच दूरी होने की खबरें निकल कर सामने आईं थीं. सिंधिया पत्रों के जरिए कई बार सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश कर चुके हैं, ऐसे में डिनर डिप्लोमेसी के जरिए अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर सिंधिया उनके राज्यसभा की दावेदारी को मजबूत बनाने की कोशिश में है.

ये भी पढ़ें -
जब दिग्विजय सिंह ने कैलाश विजयवर्गीय को गले लगाया, कहा- चलो कॉफी पीते हैं
डा सुब्रमण्यम स्वामी का बयान- मुद्रा की मजबूती के लिए नोटों पर लक्ष्मी का चित्र छापे सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 9:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर