खंडवा में फिल्म दंगल के ट्रेनर बच्चों को सिखा रहे कुश्ती के दांव

फिल्म दंगल में अभिनेता आमिर खान को कुश्ती की ट्रेनिंग देने वाले खंडवा के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवानी कोच कृपाशंकर पटेल बच्चों के समर कैम्प में उन्हें ट्रेंड करने के लिए खंडवा पहुंचे हैं

Harendra Nath Thakur | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 3, 2017, 10:03 PM IST
खंडवा में फिल्म दंगल के ट्रेनर बच्चों को सिखा रहे कुश्ती के दांव
बच्चों को कुश्ती सिखाते सोलंकी.
Harendra Nath Thakur
Harendra Nath Thakur | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 3, 2017, 10:03 PM IST
फिल्म 'दंगल' में अभिनेता आमिर खान को कुश्ती की ट्रेनिंग देने वाले खंडवा के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवानी कोच कृपाशंकर पटेल बच्चों के समर कैंप में उन्हें ट्रेंड करने के लिए खंडवा पहुंचे हैं. खंडवा के इनडोर स्टेडियम में कृपाशंकर पटेल ने कुश्ती और कराटे के बच्चों से मिले और उन्हें कुश्ती के दांव-पेंच सिखाए.

कृपाशंकर पटेल ने कहा कि खंडवा की माटी से निकलकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर का पहलवान बनने का जो उन्हें गौरव प्राप्त हुआ है उसे वह खंडवा की प्रतिभाओं में तराशना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वह रेल मंत्रालय में काम करते हैं और रेल मंत्रालय ने जिस तरह से उन्हें आमिर खान को दंगल की ट्रेनिंग देने की अनुमति दी थी. अगर वही अनुमति बच्चों को ट्रेनिंग देने के लिए मिल जाए तो वे खंडवा में पहलवानों की फौज खड़ी कर देंगे.

उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश सरकार उन्हें ट्रेनिंग की अनुमति दिलवाएगी तो वह लंबे समय तक बच्चों के साथ रहेंगे. उन्होंने कहा कि वह छोटे से गांव सोनखेड़ी से हैं. उनके चाचा राष्ट्रीय और राज्य स्तर के पहलवान रहे हैं, लेकिन उनमें इतना जुनून और पागलपन था कि उन्होंने हम सभी भाइयों को जबरदस्त तरीके से सिखाया. हर नई विधा उन्होंने सबसे पहले सिखायी. उन्होंने कहा कि बच्चों को अगर अच्छा पहलवान बनना है तो उन्हें स्पीड डेवलप करनी होगी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर