Home /News /madhya-pradesh /

बेटी की शादी के लिए गरीब किसान ने पाई-पाई जोड़कर खरीदा था सामान, आग में नकदी और जेवरात खाक

बेटी की शादी के लिए गरीब किसान ने पाई-पाई जोड़कर खरीदा था सामान, आग में नकदी और जेवरात खाक

गरीब किसान ने बेटी की शादी के लिए जोड़ रखा था सभी सामान, घर में लगी आग में सब जलकर हुआ खाक

गरीब किसान ने बेटी की शादी के लिए जोड़ रखा था सभी सामान, घर में लगी आग में सब जलकर हुआ खाक

Madhya Pradesh News: भिंड (Bhind) में एक गरीब किसान ने अपनी बेटी की शादी के लिए पाई-पाई जोड़ रखा था लेकिन घर में लगी आग में सामान के साथ-साथ एक पिता के सपने भी खाक हो गए. पूरा मामला ग्राम पंचायत सौरा के मजरा मल्लपुरा का है. यहां के निवासी अरविंद लोधी, जो कि एक किसान है. उनकी बेटी की शादी आगामी 15 दिसंबर को होने है. ऐसे में किसान ने शादी की सारी तैयारी अभी से पूरी कर ली थी. इसमें नकदी रुपये से लेकर गहने और कपड़े शामिल है.

अधिक पढ़ें ...

    भिंड- अपनी बेटी की शादी (Marriage) के लिए एक बाप ताउम्र अपना पेट काटकर पैसा जमा करता है. बेटी की शादी सुखद रूप से संपन्न हो इसके लिए वो कर्ज लेने से भी पीछे नहीं हटता है. बेटी के सुखी जीवन के लिए वो अपना सबकुछ न्योछावर कर देता है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)  के भिंड में भी एक बाप ने अपनी बेटी की शादी के लिए पाई-पाई जोड़ रखा था. लेकिन खुशी की शहनाई उस समय मातम में बदल गई जब घर में लगी आग (Fire) में शादी का सारा सामान स्वाहा हो गया. बताया जा रहा है कि ये आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी थी. इस हादसे में शादी के कपड़े, गहने,पैसे और बाकि अन्य सभी सामान  जलकर खाक हो गया.

    शादी से पहले नकदी, गहने और सारा सामान आग में जलकर हुआ खाक

    पूरा मामला ग्राम पंचायत सौरा के मजरा मल्लपुरा का है. यहां के निवासी अरविंद लोधी, जो कि एक किसान है. उनकी बेटी की शादी आगामी 15 दिसंबर को होने है. ऐसे में किसान ने शादी की सारी तैयारी अभी से पूरी कर ली थी. इसमें नकदी रुपये से लेकर गहने और कपड़े शामिल है.

    जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को बिजली के तारों में अचानक शार्ट सर्किट हो गया और पूरे घर में आग लग गई. आग लगने के बाद जैसे-तैसे अरविंद ने अपने परिवारवालों की जान बचाई और सभी को सुरक्षित बाहर निकाला. लेकिन आग इतनी तेजी से फैला कि वो शादी का सामान बाहर नहीं निकाल सके और सारा कीमती सामान राख के ढेर में बदल गया.

    बताया जा रहा है कि आग लगने से दो दिन पहले ही अरविंद ने एक लाख रुपये का कर्ज लिया था. इस आग में वो भी जल गया. आग में उसके सारे सपने बर्बाद हो गए. वहीं पटवारी ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का आंकलन कर आर्थिक सहायता के लिए प्रस्ताव प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. अब ये पीड़ित परिवार प्रशासन से मदद की आस लगा रहा है.

    Tags: Madhya pradesh news, Marriage, Mp news live

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर