अपना शहर चुनें

States

भोपाल में तेल के दामों में लगी आग, पेट्रोल की 93.59, तो 83.85 हुई डीजल की कीमत

भोपाल में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए. (File)
भोपाल में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए. (File)

यह स्थिति तब है जब मप्र पेट्रोल डीलर एसोसिएशन पेट्रोल पंप बंद करने की चेतावनी दे चुका है. ईधन के दाम बढ़ने का मामला राजनीतिक रूप भी ले चुका है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर सरकार को जमकर कोसा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 3:42 PM IST
  • Share this:
भोपाल. भोपाल में पेट्रोल और डीजल के दामों में आग लगी हुई है. रविवार को यहां पेट्रोल और डीजल की कीमत अपने सर्वाधिक स्तर पर पहुंच गई है. भोपाल में पेट्रोल 93.59 रूपए प्रति लीटर वहीं डीजल 83.85 रूपए प्रति लीटर पर बिक रहा है. यह स्थिति तब है जब मप्र पेट्रोल डीलर एसोसिएशन पेट्रोल पंप बंद करने की चेतावनी दे चुका है. ईधन के दाम बढ़ने का मामला राजनीतिक रूप भी ले चुका है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर सरकार को जमकर कोसा है.

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ में देपालपुर में कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली में भी पेट्रोल-डीजल के दाम का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा- बीजेपी वाले राष्ट्रवाद के नाम पर लोगों को गुमराह कर रहे है. राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा उगा रहे हैं और पीछे से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा रहे हैं. आप गुमराह और भ्रमित करने की राजनीति पहचानिए. शिवराज जब तक झूठ न बोलें उनका खाना नहीं पचता.

राहुल ने ट्वीट कर सरकार पर किया हमला



उधर, इस मुद्दे पर राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर हमलावर बने हुए हैं. रविवार को भी उन्होंने ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर महंगाई को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने सरकार पर जनता को परेशान करने के आरोप लगाए हैं.वहीं, शनिवार को भी उन्होंने भाषा कार्ड के जरिए सरकार को घेरा था. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया 'मोदी जी ने जीडीपी यानि गैस डीजल पेट्रोल के दामों में जबरदस्त विकास कर दिखाया है! जनता महंगाई से त्रस्त, मोदी सरकार टैक्स वसूली में मस्त.' अपने ट्वीट में उन्होंने आंकड़ों को दिखाने के लिए किसी अखबार की एक रिपोर्ट का हवाला दिया है. इसके अलावा राहुल ट्विटर के जरिये ही लगातार कृषि कानूनों के मुद्दे पर भी सरकार पर आरोप लगा रहे हैं.
पेट्रोल डीलर एसोसिएशन दे चुका पंप बंद करनी चेतावनी

बता दें, दो दिन पहले ही मध्य प्रदेश पेट्रोल डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय शर्मा ने कहा था कि बीते 9 महीनों में 12 से 13 रुपए पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी की गई है. सरकार ने कोरोना काल के दौरान भी ईंधन के दाम बढ़ा दिए. हम प्रदेश और केंद्र सरकार से पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने की मांग करते हैं. शर्मा ने कहा था कि अगर दाम कम नहीं हुए तो पेट्रोल पंप संचालक पेट्रोल की बिक्री बंद कर देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज