छात्रा की आंख से निकल रहे रूई और धागे, चिकित्सक भी हैरान

अनूपपुर जिले की जनपद पंचायत कोतमा की ग्राम पंचायत खमरौध के ग्राम पचखुरा की रहने वाली 11 वर्षीय मानसी केवट की आंखों से बीते 13-14 दिनों से रूई और धागे निकल रहे हैं.

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 6, 2017, 12:34 PM IST
छात्रा की आंख से निकल रहे रूई और धागे, चिकित्सक भी हैरान
11 वर्षीय मानसी केवट
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 6, 2017, 12:34 PM IST
अनूपपुर जिले की जनपद पंचायत कोतमा की ग्राम पंचायत खमरौध के ग्राम पचखुरा की रहने वाली 11 वर्षीय मानसी केवट की आंखों से बीते 13-14 दिनों से रूई और धागे निकल रहे हैं. चिकित्सकों के सामने भी मानसी की आंखों से रूई और धागे निकलने के बाद वह भी हैरान हैं. चिकित्सकों का मानना है कि आज तक उन्होंने ऐसी किसी बीमारी के बारे में न सुना और न पढ़ा है. उधर छात्रा के माता-पिता इसे जादू टोना मानकर झाड़ फूंक का भी सहारा ले रहे हैं.

चिकित्सा जगत में कई आनोखी बिमारियों के बारे में सुना जाता रहा है. वहीं जादू टोने को लेकर भी पीड़ित तरह-तरह की हरकतें करते दिखाई देते हैं. लेकिन कक्षा 6ठी में पढ़ने वाली छात्रा मानसी को अजीब तरह की बिमारी है. उसकी आंखों से एक-दो घंटे के अंतराल में अजीब किस्म के कभी रेशेनुमा धागे निकलते हैं, तो कभी रूई निकलती है. इसे समझ पाने में चिकित्सक भी हैरान हैं.

मानसी की आंखों से रूई और धागे निकलने की खबर लगने के बाद चिकित्सक उसके घर पहुंचे और उन्होंने रूई और धागे निकलते देखकर खुद मानसी की आंख से निकाले. चिकित्सकों ने मानसी को आई ड्रॉप व ट्यूब दिया, लेकिन उसे कोई राहत मिल रही.

(राज नारायण द्विवेदी )

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अनूपपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2017, 12:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...