होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /हनुमान चालीसा के पाठ पर राज्यपाल ने कमलनाथ सरकार की पीठ थपथपाई, CAA पर कहा ये

हनुमान चालीसा के पाठ पर राज्यपाल ने कमलनाथ सरकार की पीठ थपथपाई, CAA पर कहा ये

हनुमान चालीसा पर सरकार के साथ आए राज्यपाल

हनुमान चालीसा पर सरकार के साथ आए राज्यपाल

सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) के हनुमान चालीसा के सवा करोड़ जाप को लेकर भले ही सियासी बवाल मचा हो लेकिन इस पर उन्हें प्रदे ...अधिक पढ़ें

भोपाल. मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन (Lalji Tandon) ने कहा है कि सरकार के रामपथ के विकास से लेकर श्रीलंका में सीता मंदिर और सुंदरकांड (Sunderkand) का पाठ कराने के काम तारीफ के काबिल हैं. आज देश को जरुरत सनातन संस्कृति को बचाने की और मूल संस्कृति की तरफ लौटने की है और सरकार के इस दिशा में उठाए गये कदम प्रशंसा वाले हैं.

CAA के विरोध पर चिंता जताई
राज्यपाल ने नागरिकता कानून को लेकर हो रहे विरोध पर चिंता जताई है. राज्यपाल ने कहा है कि जब कोई प्रस्ताव संसद में दो तिहाई बहुमत से पारित हुआ हो तो उसका पालन होना चाहिए. राज्य सरकार के सीएए के खुलकर किए जा रहे विरोध पर उन्होंने कहा कि विरोध करना संवैधानिक अधिकार है लेकिन इसमें भी संविधान की मर्यादा का ध्यान रखा जाना चाहिए. महात्मा गांधी को लेकर मचे सियासी बवाल पर राज्यपाल ने कहा है कि महात्मा गांधी के विचारों को नकारा नहीं जा सकता.

कांग्रेस के हिंदुत्व एजेंडे ने बीजेपी की नींद उड़ाई
कभी बीजेपी का होने वाले भगवा एजेंडा अब कांग्रेस का बड़ा एजेंडा बन गया है. सीएए के विरोध पर मुस्लिमों के साधने में सफल हुई कांग्रेस के हिंदुत्व एजेंडे ने बीजेपी की नींद जरुर उड़ा दी है और यही कारण है कि भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में हुए हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर मची सियासत के बीच राज्यपाल लालजी टंडन ने सरकार के सनातन धर्म को लेकर किए जा रहे कामों की तारीफ की है तो वहीं कांग्रेस सरकार के मंत्री राज्यपाल की तारीफ पर खुश हैं.

तारीफ से सरकार के मंत्री खुश 
मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि राज्यपाल ने 26 जनवरी पर भी सरकार के कामकाज की तारीफ की थी. राज्यपाल संजीदा नेता रहे हैं और गुण दोष के आधार पर राज्यपाल ने सरकार के कामों की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि सरकार को उनका आशीर्वाद मिलना जारी रहेगा. वन मंत्री उमंग सिंघार ने कहा है कि राज्यपाल का तारीफ करना बताता है कि सरकार किस तरीके से अलग-अलग क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित कर रही है. बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा है कि राज्यपाल ने उनकी सरकार के कामकाज की तारीफ की ज़रूर की है लेकिन सरकार इतने प्रोपेगंडा कर जनता के सवालों से बच नहीं सकती है.

ये भी पढ़ें -
विप्रो के CEO आबिद नीमचवाला के इस्तीफे के साथ क्यों TREND करने लगा MP का ये शहर?
ALERT: MP के बच्चों के लिए साक्षात यमराज बनता जा रहा है निमोनिया, यहां पढ़िये क्यों?

Tags: Bhopal news, Governor, Madhya pradesh news, PC Sharma

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें