होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /गुना में फिर सड़क हादसा: महाराष्ट्र से घर लौट रहे यूपी के 3 श्रमिकों की मौत, 15 घायल

गुना में फिर सड़क हादसा: महाराष्ट्र से घर लौट रहे यूपी के 3 श्रमिकों की मौत, 15 घायल

गुना में सड़क हादसे में 3 श्रमिकों की मौत, 15 घायल (सांकेतिक तस्वीर)

गुना में सड़क हादसे में 3 श्रमिकों की मौत, 15 घायल (सांकेतिक तस्वीर)

गुना (Guna) में बीते 36 घंटों में एक बार सड़क हादसा (Road Accident) देखने मिला. शुक्रवार देर रात हुए इस एक्सीडेंट में 3 ...अधिक पढ़ें

गुना. मध्य प्रदेश के गुना (Guna) में फिर एक भीषण सड़क (road accident) हादसे में 3 प्रवासी श्रमिकों (migrant labours) की मौत हो गयी. तीनों श्रमिक उत्तर प्रदेश के थे और महाराष्ट्र (maharashtra) से अपने घर लौट रहे थे. ये श्रमिक एक पिकअप वाहन में सवार थे जिसे एक ट्रक ने टक्कर मार दी. गुना के नज़दीक इनका वाहन पलट गया. इसमें तीन श्रमिकों की मौत और 15 घायल हो गए.

गुना में बीते 36 घंटों में एक बार सड़क हादसा देखने मिला. शुक्रवार देर रात हुए इस एक्सीडेंट में 3 प्रवासी मजदूरों को अपनी जान गंवानी पड़ी. ये सभी  महाराष्ट्र से अपने घर उत्तर प्रदेश लौट रहे थे. ये लोग अपने साथियों के साथ एक पिकअप वाहन में सवार थे. उसी दौरान तेज़ रफ्तार में आ रहे एक ट्रक ने ओवरटेक करने के चक्कर में इनके पिकअप वाहन को टक्कर मार दी.टक्कर इतनी ज़बरदस्थ थी कि इनकी गाड़ी पलट गयी. उसमें दबकर 3 मज़दूरों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि करीब 15 साथी घायल हो गए. घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं.

घर लौट रहे थे श्रमिक
ट्रक इतनी रफ्तार में था कि श्रमिकों के पिकअप वाहन में टक्कर मारने के बाद वो रुका नहीं. भागने की कोशिश में ड्राइवर ने रफ्तार और बढ़ा दी और उसी दौरान वो दूसरे ट्रक से जा टकराया. इससे रोड ब्लॉक हो गयी और NH 46 पर लंबा जाम लग गया.  घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू करते हुए घायलों को अस्पताल पहुंचाया और तीनों मृतकों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाए. पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने बताया कि 3 मृतक प्रवासी मजदूर उप्र के रहने वाले थे जो महाराष्ट्र में मजदूरी करते थे.

दो दिन में दूसरा बड़ा हादसा
इससे पहले गुरुवार को गुना में हुए सड़क हादसे में 9 श्रमिकों की मौत हो गयी थी. श्रमिकों से भरे मिनी ट्रक में एक बस ने टक्कर मार दी थी. उस दुर्घटना में 7 श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गयी थी. एक मज़दूर ने अस्पताल ले जाते वक्त दम तोड़ दिया था. 9 वें मजदूर की इलाज के दौरान मौत हो गयी थी. एक्सीडेंट में करीब 55 मज़दूर घायल भी हो गए थे.इन्हें मिलाकर गुना में दो दिन में कुल चार हादसे हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें-

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए जबलपुर में भी हॉट स्पॉट से लोगों की शिफ्टिंग

CM शिवराज सिंह चौहान ने दिया संकेत-17 मई के बाद होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

Tags: Guna district, Madhya pradesh news, Migrant labour, Road accident

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें