होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /COVID-19: गुना पुलिस ने बनाया सेनेटाइजिंग टनल, वर्दी और लाठी हो रहा है सेनिटाइज

COVID-19: गुना पुलिस ने बनाया सेनेटाइजिंग टनल, वर्दी और लाठी हो रहा है सेनिटाइज

गुना पुलिस ने सेनिटाइजिंग टनल तैयार किया है. (प्रतिनिधि फोटो)

गुना पुलिस ने सेनिटाइजिंग टनल तैयार किया है. (प्रतिनिधि फोटो)

गुना पुलिस ने सेनेटाइजिंग टनल का निर्माण किया गया है. इस टनल से गुजरते हुए पुलिसकर्मी अपनी वर्दी के साथ साथ लाठियों को ...अधिक पढ़ें

गुना. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से बचाव के लिए पुलिस द्वारा एक सेनेटाइजिंग टनल (Senitizing Tunnel) का निर्माण किया गया है. संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए इस टनल का निर्माण किया गया है. टनल से गुजरते हुए पुलिसकर्मी अपनी वर्दी के साथ साथ लाठियों को भी सेनेटाइज कर रहे हैं. टनल से गुजरने पर डेटॉल और ग्लिसरीन मिश्रित सॉल्यूशन (Dettol And Gylcrin Mixed Solution) का शॉवर लेने से कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो जाएगा.

पुलिस कर्मियों का मानना है कि ड्यूटी के दौरान जो पुलिसकर्मी अलग अलग इलाकों में तैनात हैं, वे इस टनल से गुजरकर खुद को सेनेटाइज कर सकते हैं. सेनेटाइजिंग टनल को यातायात पुलिस ने थाने के बाहर स्थापित किया गया है. टनल में एक मशीन और फव्वारों के द्वारा सॉल्यूशन का छिड़काव किया जाता है.

पुलिसकर्मियों ने बनाया एक अनोखा मास्क

वहीं पुलिस द्वारा एक फेस मास्क भी बनाया गया है, जो सीधा सिर पर पहनने वाली कैप से अटैच किया गया है. पुलिसकर्मी इस कैप को पहनेंगे जिससे पूरा चेहरा कवर हो जाएगा और कोरोना संक्रमण के खतरे को कम किया जा सकेगा. कैप में प्लास्टिक कवर को अटैच करते हुए इस फेस मास्क को निर्मित किया गया है. सीमित संसाधनों के बीच गुना पुलिस द्वारा विज्ञान के सहारे नए तौर तरीके इजात किये जा रहे हैं.

900 से अधिक कर्मी दे रहे हैं ड्यूटी

गुना जिले में 900 से अधिक पुलिसकर्मी, वनकर्मी, नगर रक्षा समिति सदस्यों द्वारा ड्यूटी दी जा रही है. इसके साथ ही पूरे जिले में 20 चेकिंग पॉइंट्स बनाये गए हैं, जहां सघन चैकिंग के बाद ही वाहनों को निकलने दिया जा रहा है. फिलहाल गुना जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस देखने को नहीं मिला है.

ये भी पढ़ें: 20 दिन में उद्योगों को 2000 करोड़ का नुकसान, औद्योगिक क्षेत्र में पसरा सन्नटा

लापरवाही की हद, Corona पॉजिटिव दो नर्सें गर्भवती महिला के ऑपरेशन में शामिल

Tags: Corona epidemic, Guna News, Lockdown, Madhya pradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें